Home » इंडिया » Video: Celebration started at Gujrat Kevadiya for the inauguration of Statue of Unity
 

Video: Statue Of Unity के अनावरण के मौके पर शुरू हुआ भव्य आयोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2018, 9:48 IST

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती पार आज गुजरात के केवडिया में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आज कुछ ही देर में प्रधानमंत्री मोदी सरदार पटेल की प्रतिमा 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' को देश को समर्पित करेंगे. 182 मीटर की ये प्रतिमा दुनिया की अब तक की सबसे ऊंची प्रतिमा है.

इस प्रतिमा के अनावरण के लिए गुजरात सरकार की तरफ से भव्य आयोजन किया गया है. इस आयोजन के बारे में गुजरात सरकार का कहना है कि इस विशालकाय मूर्ति को देखने के लिए देश ही नहीं, बल्कि विदेशों के पर्यटक भी आएंगे. इसी के मद्देनजर गुजरात सरकार ने पर्यटकों के ठहरने के लिए भी विशेष व्यवस्था का इंतजाम किया है. इस मूर्ती को देखने के लिए सरकार सरकार इस पर टिकट भी लगाएगी.

इस आयोजन के चलते अभी गुजरात के केवडिया में रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है. गुजरात के स्थानीय लोक नृत्य के साथ इस आयोजन का शुभारम्भ हो चुका है. अब कुछ ही देर में प्रधानमंत्री मोदी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. कल रत ही अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी ने आज सुबह स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास टेंट सिटी का उद्घाटन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास 'वैली ऑफ फ्लोवर्स' का उद्घाटन किया. और अब जल्द ही देश और दुनिया के सामने सरदार पटेल की इस विशालकाय प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा.

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती पर PM मोदी आज करेंगे Statue of Unity का अनावरण

 

यह प्रतिमा नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध से 3.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. मूर्ति बनाने वाली कंपनी एलएंडटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रमण्यन ने कहा, "स्टैच्यू आफ यूनिटी जहां राष्ट्रीय गौरव और एकता की प्रतीक है वहीं यह भारत के इंजीनियरिंग कौशल तथा परियोजना प्रबंधन क्षमताओं का सम्मान भी है."

First published: 31 October 2018, 9:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी