Home » इंडिया » Video: Congress launched Dard-e-Banaras campaign
 

वीडियो: सोनिया के रोड शो से पहले कांग्रेस ने लॉन्च किया 'दर्द-ए-बनारस' अभियान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2016, 14:38 IST
(कांग्रेस)

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की योजना बनाई है. इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में मंगलवार को रोड शो करने वाली है. इस रोड शो में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के अलावा कांग्रेस के कई बड़े चेहरे भी शामिल रहेंगे.

कांग्रेस सोनिया गांधी रोड शो के अलावा दर्द-ए-बनारस नाम का अभियान शुरू करने जा रही है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में डाला गया है. इस वीडियो में पार्टी बनारस के लोगों के दर्द दिखा रही है.

दर्द-ए-बनारस अभियान में कांग्रेस बताएगी कि पीएम मोदी ने अपने वादे पूरे नहीं किए. कांग्रेस की तरफ से इसमें गंगा की सफाई, जुलाहों की अच्छी स्थिति का वादा और नाविकों के लिए काम करने जैसे मुद्दे शामिल हैं.

‘दर्द-ए-बनारस’ के इस वीडियो में एक नाविक गोपाल बताया कि पीएम मोदी जब पहली बार बनारस आए थे तो उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें मां गंगा ने बुलाया है लेकिन इसके बाद वो सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए ही बनारस आए हैं. इतना ही नहीं उन्‍होंने गंगा की सफाई का काम भी उमा भारती को दे दिया है और वो भी आती है और बोट में गंगा की चक्‍कर लगाकर चली जाती हैं. वीडियो में गोपाल ने बताया कि यहां सबके रोजगार का साधन है और गंगा का हाल आज यमुना जैसा हो गया है.

कांग्रेस की तरफ से अजय राय को वाराणसी के कार्यक्रम का इंचार्ज बनाया गया है. वह बनारस के कोलअल्सा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. उन्होंने कहा, ‘हम लोगों को याद दिलाएंगे कि उन्होंने सिर्फ सांसद ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री भी चुना है. मोदी ने कहा था कि वह 60 महीनों में वह कर दिखाएंगे जो पिछले 60 सालों में नहीं हुआ. हम उसी बारे में सवाल पूछेंगे.’

इससे पहले कांग्रेस ने दिल्ली से कानपुर के बीच बस यात्रा भी की थी. इस यात्रा में कांग्रेस का नारा था, '27 साल यूपी बेहाल'. इस यात्रा का उद्देश्य यूपी के 27 साल की नाकामयाबी को जनता से अवगत करना था. इस तीन दिन की यात्रा में कुल 600 किलोमीटर की दूरी तय की गई. यात्रा की शुरुआत में ही शीला दीक्षित की तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें बीच में ही यात्रा छोड़नी पड़ी थी. 

First published: 1 August 2016, 14:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी