Home » इंडिया » Video: Congress President Rahul Gandhi during Kailash Mansarovar Yatra with other pilgrims
 

राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर यात्रा पर उठ रहे थे सवाल, वीडियो जारी कर दिया जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 11:32 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर यात्रा का पहला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में राहुल अन्य तीर्थयात्रियों के साथ हैं. इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई ने उनकी यात्री की तस्वीरें भी जारी की थी. इन तस्वीरों में वह अन्य यात्रियों के साथ फोटो खिंचवाते दिख रहे हैं. 

अाज सामने आए इस वीडियो में राहुल गांधी टोपी, चश्मा, जींस और जैकेट पहने हुए दिखाई दे रहे हैं. उनके अगल-बगल कई लोग खड़े हैं जो उनसे बातचीत कर रहे हैं. इससे पहले जारी तस्वीर में वह अलग-अलग लोगों के साथ तस्वीरें खिंचवा रहे हैं. 

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी अपनी फोटो न डालकर सिर्फ यात्रा की फोटो डाल रहे थे जिसमें कैलाश मानसरोवर यात्रा की सुंदरता तो दिख रही है लेकिन राहुल गांधी नजर नहीं आ रहे हैं. इसके बाद सोशल मीडिया में लोग सवाल कर रहे थे कि राहुल गांधी गए भी हैं या सिर्फ गूगल से फोटो उठाकर ट्विटर पर पोस्ट कर रहे हैं. 

पढ़ें- दाऊद इब्राहिम की अब खैर नहीं, भारत और अमेरिका के इस प्लान से होगा अंडरवर्ल्ड डॉन का सफाया

राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बीजेपी ने भी सवाल उठाए थे. बीजेपी की महिला मोर्चा नेता और सोशल मीडिया इनचार्ज प्रीति गांधी ने राहुल गांधी द्वारा ट्वीट किये गए यात्रा की तस्वीरों पर सवाल खड़े करते हुए पूछा था कि राहुल गांधी क्या आप इंटरनेट से तस्वीरें डाउनलोड करके उन्हें ट्वीट कर रहे हैं. आप सच में मानसरोवर में ही हैं या कहीं और हैं?

पढ़ें- तेलंगाना: CM चंद्रशेखर राव ने 105 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, EC आज तय करेगा कब होगा चुनाव

लेकिन अब वीडियो जारी कर उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. शेयर वीडियो में राहुल गांधी ने लिखा है- ''Shiva is the Universe'' मतलब 'शिव ही ब्रह्मांड हैं'. 

First published: 7 September 2018, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी