Home » इंडिया » Video: Indian flag Tiranga seen in america capitol attack, BJP MP tweet this
 

Video: अमेरिकी कैपिटॉल अटैक में दिखा भारतीय झंडा तिरंगा, BJP सांसद ने जताई हैरानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2021, 16:50 IST

US Capitol Attack: अमेरिकी संसद कैपिटल हिल पर निर्वतमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने जमकर हिंसा की. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद दुनियाभर में तहलका मच गया है. इस दौरान एक वीडियो में भारतीय झंडा तिरंगा देखे जाने के बाद देश के लोगों समेत कई सांसदों को भी हैरानी हो रही है.

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने इस वीडियो को देखने के बाद हैरानी जताई है. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, "यूएस कैपिटॉल में भारतीय ध्वज कैसे दिखाई दिया. वहां एक भारतीय झंडा क्यों है? यह वो लड़ाई है जिसमें हमें निश्चित रूप से भाग लेने की आवश्यकता नहीं है."

वरुण गांधी के अलावा राज्यसभा सांसद और शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी भारतीय ध्वज की यूएस कैपिटॉल में उपस्थिति को लेकर निंदा की. यहां तक कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से तिरंगा लहराने वाले को फटकार भी लगाई. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "किसी अन्य देश में ऐसे हिंसक और आपराधिक कृत्यों में भाग लेने के लिए हमारे तिरंगे का उपयोग न करें."

बता दें कि इस वीडियो के सामने आने के बाद ट्विटर पर जमकर हंगामा मचा हुआ है. कई  भारतीय सवाल उठा रहे हैं कि अमेरिकी कैपिटॉल विरोध प्रदर्शन में भारतीय ध्वज कौन लेकर गया? लोग लिख रहे हैं कि यह ऐसी जगह नहीं है जहां हम अपना भारतीय ध्वज देखना चाहते हैं.

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने टेके घुटने, जो बाइडन की जीत पर कांग्रेस की मुहर लगाने के बाद कबूली हार

USPoll : अमेरिका में ट्रंप समर्थकों और पुलिस में हिंसक झड़पें, ट्विटर- फेसबुक ने ट्रंप को किया ब्लॉक

First published: 7 January 2021, 16:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी