Home » इंडिया » Pakistan PM Shahid Khaqan Abbasi Video Put Off Cloths For Security Check in US
 

Video: अमेरिकी एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का अपमान, उतरवाए कपड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2018, 10:09 IST

अमेरिका दौरे पर गए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को बड़ा अपमान झेलना पड़ा है. खबर है कि पाक प्रधानमंत्री खाकान अब्बासी के जांच के नाम पर कपड़े उतरवाए गए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह घटना जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर हुई. इसे लेकर पाकिस्तानी मीडिया ने अमेरिका की खुली निंदा की है.

पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे. इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले थे. पाक मीडिया ने इस जांच की कड़ी निंदा करते हुए कहा ‍कि प्राइवेट दौरे पर भी प्रधानमंत्री की ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है.

 

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग की गई. यह पहला वाकया है जब किसी देश के प्रधानमंत्री को इस तरह अपमानजनक वाकये से गुजरना पड़ा. पाकिस्तानी मीडिया ने इस वीडियो को अपने यहां प्रमुखता से दिखाया है.

खबर है कि अमेरिका में पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों पर अन्य तरह की पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. इससे पहले ट्रंप प्रशासन ने करीब 25.5 करोड़ डॉलर की सहायता राशि यह कहकर लटका दी थी कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ ज्यादा सख्ती दिखानी होगी.

First published: 28 March 2018, 10:09 IST
 
अगली कहानी