Home » इंडिया » VIDEO: PM modi welcomed in china with asha bhosle song 'tu hai wahi' now know her desire
 

Video: चीन में PM मोदी के लिए बजा 'तू है वही' गाना, आशा भोसले ने जताई ये ख्वाहिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 8:34 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के दौरे पर थे, जहां उनका स्वागत शी जिनपिंग ने किया. वुहान में जिनपिंग ने प्रोटोकॉल तोड़कर पारम्परिक तरीके से प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. स्वागत समारोह के बाद पीएम मोदी और शी जिनपिंग ने औपचारिक वार्ता की और शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया.

शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री मोदी को चीनी परंपराओं से अवगत कराया. इस खास प्रस्तुति में चीनी कलाकारों ने वाद्ययंत्रों से 1982 का बॉलीवुड का मशहूर गाना, 'तू, तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा' बजाया. बता दें, यह गाना मशहूर प्लेबैक सिंगर आशा भोसले ने गाया था.

 

आशा भोसले ने एक ट्वीट करके कहा, 'पंचम अपने म्यूजिक की लोकप्रियता चीन तक सुनकर खुश होंगे, उम्मीद है उनकी प्रतिभा को उस देश में भी ऑफिशल पहचान मिलेगी, जहां वह पैदा हुए'.

 

न्यूज एजेंसी ANI से आशा भोसले ने कहा, 'मैं खुश होने के साथ हैरान भी हूं कि मेरा गाना ऐसे लोगों ने पसंद किया जिन्हें हमारी भाषा भी नहीं आती. इतने सारे लोकप्रिय हिंदी गीतों में चीन में प्रधानमंत्री के लिए 'तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा' चुना गया. मैं यह जरूर जानना चाहूंगी कि पीएम मोदी को उस वक्त कैसा लगा?'

 

गौरतलब है कि यह गाना 'ये वादा रहा' फिल्म का है और इस फिल्म में ऋषि कपूर और पूनम ढिल्लन मुख्य भूमिकाओं में थे. अब ऋषि कपूर ने भी इस बात पर खुशी जताई है और ट्वीट किया है.

First published: 29 April 2018, 8:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी