Home » इंडिया » Video: Prashant Kishor tells difference between PM Narendra Modi and Rahul Gandhi
 

Video: प्रशांंत किशोर ने बताया फर्क, PM मोदी को बोला 'जाबांज' लेकिन राहुल गांधी को कह गए ये..

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 16:15 IST

चुनावी रणनीतिकार के बाद सक्रिय राजनीति में जदयू पार्टी में बड़ा ओहदा हासिल करने वाले प्रशांत किशोर ने पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में फर्क बताया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि पीएम मोदी के काम करने के तरीकों और राहुल गांधी में क्या फर्क है.

प्रशांत किशोर ने बारे में एक इंटरव्यू में बताया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जांबाज और जोखिम उठाने वालों में से हैं, जबकि राहुल स्टेटस क्वॉइस्ट यानि यथास्थिति बनाए रखने में यकीन रखने वाले हैं. एक इंटरव्यू में सीनियर जर्नलिस्ट बरखा दत्त को जवाब देते हुए उन्होंने यह बाते कहीं.

बरखा ने जब पूछा कि राजनीति में इन दोनों (मोदी-राहुल) की अप्रोच के बीच क्या फर्क दिखता है? उन्हें एक शब्द में कैसे बयां करेंगे? तब किशोर ने बेबाकी से जवाब दिया कि इस विषय पर किताब लिखी जा सकती है. प्रशांत ने कहा कि मोदी, बड़ा जोखिम उठाने का माद्दा रखते हैं. जबकि, राहुल यथास्थिति बनाए रखने में यकीन रखते हैं. वह 100 साल से अधिक पुरानी पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं. उनके लिए उसके भीतर चीजें बदलना कठिन है.

पढ़ें- कश्मीर के निकाय चुनाव में बजा BJP का डंका, चार जिलों में लहराया भगवा

जब उनसे पूछा गया कि आप बीजेपी वालों से मिलते हैं और उसी समय पर कांग्रेसियों से भी मुलाकात करते हैं, वह भी तब जब मोदी-राहुल के दौर में दोनों ही पार्टियों के बीच निजी खटास देखने को मिलती है? आप कैसे चीजों का प्रबंधन करते हैं?

इस पर जवाब देते हुए प्रशांत ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि वे एक-दूसरे के दुश्मन हैं. जहां तक मैं समझता हूं कि अगर आप से कहा जाता है कि आप आकर अपने आइडिया शेयर करें, तो आप मना नहीं कर सकते. 2014 के बाद मैं मोदी जी के साथ काम कर रहा था. उस वक्त मेरी मां की तबीयत खराब थी.

First published: 20 October 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी