Home » इंडिया » Video: Racial comment against Manipuri girl Monika Khangembam
 

वीडियो: हवाईअड्डे पर क्या हुआ था मणिपुर की मोनिका के साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2016, 15:28 IST
(फेसबुक)

भारतीय राज्य मणिपुर की राजधानी इंफाल की एक लड़की ने अपने साथ नस्ली भेदभाव का आरोप लगाया है. मोनिका खांगेमबम ने जब सोशल मीडिया पर अपने साथ हुए कथित बर्ताव का दर्द बयां किया, तो यह वायरल हो गया.

दरअसल मोनिका दिल्ली से दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल जा रही थीं. उन्होंने अपनी फ़ेसबुक पोस्ट में आरोप लगाए कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने उनसे आपत्तिजनक सवाल पूछे.

फेसबुक पोस्ट को 1600 से ज्यादा शेयर

मोनिका ने जब इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, तो उसे 1600 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया.   

मोनिका ने लिखा, "नस्लवादी इमिग्रेशन डेस्क का एक और कारनामा. उन्होंने मेरे पासपोर्ट को देखा और कहा कि तुम इंडियन नहीं लगती हो. मुझे ऐसी बातें अक्सर सुननी पड़ती हैं, इसलिए कुछ नहीं कहा." 

पढ़ें: 'पक्का इंडियन हो', मणिपुरी लड़की से इमिग्रेशन अफसर के सवाल पर सुषमा ने मांगी माफी

मोनिका ने अपने फेसबुक पोस्ट के आखिर में लिखा, "मुझे लगा कि मुझे ज़बरदस्ती देशभक्ति का पाठ पढ़ाया जा रहा था. उन्हें लग रहा था कि ये सब बड़ा मज़ेदार है. मुझे बेइज्जत होने का एहसास हुआ. मेरी पूरी रात खराब हो गई. क्या ऐसे लोगों की शिकायत करने का कोई जरिया है?"

समर्थन के लिए जताया शुक्रिया

मोनिका ने इसके बाद अगले फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि उन्हें कई लोगों का समर्थन मिला और सोशल मीडिया पर मिले लोगों के समर्थन से वो बहुत खुश हैं.

साथ ही मोनिका ने यह भी लिखा, "कई लोगों ने मुझे लिखा, बेवकूफ महिला. इमिग्रेशन अधिकारी ऐसे सवाल पूछते ही हैं. बेकार में विक्टिम कार्ड मत खेलो. लेकिन मैं बताना चाहूंगी कि मुझसे जो सवाल पूछे गए वो कतई इमिग्रेशन प्रक्रिया से संबंधित नहीं थे."

First published: 12 July 2016, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी