Home » इंडिया » Video: Titli Cyclone made a landfall in Srikakulam Andhra Pradesh eight people died
 

Video: 'तितली' तूफान के कहर से 3 लाख लोगों की जान आफत में, आंध्र प्रदेश में 8 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 16:13 IST

ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान तितली ने अपना कहर बरपाया हुआ है. आंध्र प्रदेश में तितली तूफान ने 8 लोगों को मौत के मुंह में खींच लिया. तितली साइक्लोन के कारण 3 लाख लोगों को महफूज़ जगहों पर पहुंचाया गया है. 'तितली' ने सबसे पहले ओडिशा में दस्तक दी थी जब यह 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यहां पहुंचा था. 

ओडिशा के बाद यह उत्तरी आंध्र प्रदेश पहुंचा. आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में इसके चपेट में आकर अबतक 8 लोगों की मौत हो गई है. उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा के तटों तक पहुंचने के बाद अब यह बंगाल की ओर बढ़ गया है.

ओडिशा के गोपालपुर में तूफान की चपेट में आकर मछुआरों की एक नाव डूब गई. इसमें पांच मछुआरों का बचा लिया गया है. तितली का लैंडफॉल ओडिशा के गोपालपुर से 86 किमी दक्षिण-पश्चिम में रहा. तितली के कहर से कई इलाकों में बिजली के पोल और पेड़ गिर गए हैं. 

पढ़ें- दुर्गापूजा में फिर सामने आई लालू परिवार की भिड़ंत, हो रही थी कलश स्थापना और..

 

तितली के कहर से राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू तूफान का जायजा लेने के लिए सुबह ही अमरावती के गर्वनेंस मॉनीटरिंग सेंटर पहुंचे थे. नुकसान से बचने के लिए अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ 18 टीमें तैनात की गई हैं. 

पढ़ें- Video: तूफ़ान 'तितली' ने ओडिशा में दी दस्तक, 165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चली हवाओं ने मचाई तबाही

बता दें कि ओडिशा, आंध्र प्रदेश, बंगाल के कई इलाकों में तूफान को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. तूफान के डर से 3 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. तूफान से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई. कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है वहीं कुछ के रूट में बदलाव किया गया है.

First published: 11 October 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी