Home » इंडिया » Video: Woman fainted while going to temple, jawan walking 6 km rushed to hospital
 

Video: मंदिर जाने के दौरान बेहोश हुई महिला, पीठ पर लादकर 6 किमी चल जवान ने पहुंचाया अस्पताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2020, 17:01 IST

Tirumala Temple: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में ऑन ड्यूटी कॉन्स्टेबल एक महिला की जान बचाने के लिए उसे पीठ पर लादकर 6 किमी तक पैदल चला. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद उस जवान की जमकर तारीफ हो रही है. यह महिला तिरुमाला मंदिर (Tirumala Temple) जाने के दौरान बेहोश हुई थी.

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस महिला को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी. उनकी सर्जरी हुई थी, जिस कारण उनके पैरों में भी दिक्कत थी. महिला आंध्र प्रदेश के तिरुमाला मंदिर जा रही थीं. इस मंदिर की चढ़ाई 18 किलोमीटर है. इस लंबे रास्ते में वह बेहोश हो गईं. इस दौरान ऑन ड्यूटी कॉन्स्टेबल ने महिला को देखा और तुरंत उन्हें अपने कंधे पर उठाकर चल दिया.

कांस्टेबल उस महिला को 6 किलोमीटर पैदल चलकर गोदावरी जिले के अस्पताल पहुंचाया. कांस्टेबल की सूझ-बूझ से उसे तुरंत मेडिकल सहायता मिली, जिस कारण महिला की जान बचाई जा सकी. बता दें कि कॉन्स्टेबल शेख अरशद उन्हें अपने कंधे पर उठाकर दुर्गम रास्ते से 6 किलोमीटर पैदल लेकर अस्पताल पहुंचाया.

हर 3 से 4 मिनट में इस बीच रुककर वह महिला को फल खिलाते थे. यह फल उनके पास पहले से ही थे. 6 किलोमीटर चलने के बाद उन्हें एक पूर्व विधायक की कार मिली. इस कार से महिला को अस्पताल पहुंचाया गया. आंध्र प्रदेश के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने जवान के सेंस ऑफ ड्यूटी की तारीफ की है.

दरअसल तिरुमाला मंदिर पहाड़ी पर स्थित है. यहां पहुंचने के लिए श्रद्धालु कई बार वाहन का रास्ता छोड़कर चढ़ाई का रास्ता चुनते हैं. चढ़ाई का रास्ता काफी दुर्गम है. हालांकि इस रास्ते से  एक वक्त में एक ही व्यक्ति जा सकता है. 

Farmers Protest : दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों के पास तर्क नहीं, इसलिए चर्चा से भाग रहे हैं- पीयूष गोयल

पीएम मोदी ने ट्रांसफर किये 18,000 करोड़, कहा- बंगाल के 70 लाख किसानों को नहीं मिल रहा लाभ

First published: 25 December 2020, 16:58 IST
 
अगली कहानी