Home » इंडिया » Video: Woman rescued alive in Uttarakhand after being buried under debris for 2 days
 

वीडियो: उत्तराखंड में मौत को मात, दो दिन बाद मलबे से निकली 'जिंदगी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2016, 13:42 IST
(इंडियन आर्मी)

एक कहावत है कि मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में सेना के जवानों ने बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित इलाके में दो दिन से मलबे में दबी एक महिला को जिंदा निकालने में कामयाबी हासिल की है. 

ये घटना पिथौरागढ़ के बसताड़ी गांव की है, जहां भारतीय सेना की असम राइफल्स रेजिमेंट के जवानों ने इलाके में राहत और बचाव कार्य के दौरान अपने मकान के मलबे में दो दिनों तक दबी रही महिला को सही सलामत बाहर निकाल लिया. महिला को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

इस घटना का एक एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें सेना के जवान महिला को मलबे से बाहर निकालते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो को भारतीय सेना के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है. इसे ढाई लाख से ज्यादा लोग अब तक देख चुके हैं.

गौरतलब है कि राज्य के चमोली और पिथौरागढ़ जिले के कई इलाकों में भारी बारिश और बादल फटने की घटनाओं के बाद जान-माल का काफी नुकसान हुआ है. एनडीआरएफ के साथ सेना और अर्द्धसैनिक बलों के जवान राहत कार्य में लगे हुए हैं.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इसमें करीब 18 लोगों की मौत हो गई. जबकि 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं.  हालांकि अपुष्ट आंकड़ों के मुताबिर मरने वालों की तादाद इससे कहीं ज्यादा है.

First published: 4 July 2016, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी