Home » इंडिया » Vijay Bahuguna attacks Harish Rawat on H N Bahuguna's 97th birth anniversary
 

विजय बहुगुणा: आज हेमवती नंदन होते तो कब का इस्तीफा दे देते

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2016, 18:10 IST

उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद मचा सियासी संग्राम अब बड़े नेताओं की जयंती पर भी असर दिखा रहा है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत हेमवती नंदन बहुगुणा की 97वीं जयंती के मौके पर ऐसा ही नजर आया.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बागी विधायक विजय बहुगुणा ने हरीश रावत पर जमकर निशाना साधा. वहीं हरीश रावत ने भी बागी विधायकों पर वार करने में देरी नहीं लगाई.

देहरादून के घंटाघर इलाके में एक कार्यक्रम के दौरान हेमवती नंदन बहुगुणा के पुत्र और बागी विधायक विजय बहुगुणा ने कहा कि अगर वो आज मुख्यमंत्री होते तो कब का अपना इस्तीफा सौंप चुके होते.

बहुगुणा ने कहा, "अगर हेमवती जी सीएम होते और उनका वित्तीय बिल विधानसभा में गिरता तो वो राजभवन जाकर इस्तीफा दे देते." विजय बहुगुणा ने राज्य में राष्ट्रपति शासन के लिए हरीश रावत और स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल को जिम्मेदार बताया.

विजय बहुगुणा ने इस दौरान कहा कि हम राष्ट्रपति शासन हटाने और जल्द चुनाव के पक्ष में हैं.

पीएम मोदी पर निशाना


वहीं विजय बहुगुणा और बागी विधायकों का कार्यक्रम खत्म होने के बाद हरीश रावत भी घंटाघर पहुंचे. रावत ने वहां हेमवती नंदन बहुगुणा की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए.

इस दौरान हरीश रावत ने उत्तराखंड की वर्तमान स्थिति के लिए बीजेपी और बागी विधायकों को दोषी बताया.

हरीश रावत ने कहा, "ये (बीजेपी) कहीं भी कुछ भी कर सकते हैं. इसलिए सारी लोकतंत्रवादी ताकतें मिलकर इसके खिलाफ लड़ेंगी."

साथ ही रावत ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा है. रावत ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि संसद और सांसद मोदी जी को प्रायश्चित करने के लिए मजबूर करेंगे." 

rawat

विजय बहुगुणा यूपी की सियासत में कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हेमवती नंदन बहुगुणा के पुत्र हैं. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी उनकी पुत्री हैं. बाद में वो भारतीय लोकदल में शामिल हो गए थे.

1984 में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने हेमवती नंदन बहुगुणा के खिलाफ कांग्रेस से चुनाव लड़ा था. अमिताभ ने बहुगुणा को एक लाख 87 हजार वोटों से हराकर सियासी जानकारों को हैरान कर दिया था.

First published: 25 April 2016, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी