Home » इंडिया » Vijay Mallya detention is not required CBI put in writing to mumbai police
 

CBI ने मुंबई पुलिस से कहा, विजय माल्या को हिरासत में लेने की जरूरत नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 10:48 IST

भगोड़े विजय माल्या के देश से भागने पर सीबीआई की भूमिका संदेह के घेरे में आ रही है. एक अंग्रेजी के अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सीबीआई ने लिखित में मुम्बई पुलिस को माल्या को न रोकने की बात कही थी. 16 अक्टूबर 2015 को अपने पहले लुक आउट नोटिस में सीबीआई ने फार्म में भारत छोड़ने से रोकने संबंधि विषय बाक्स को भर दिया था.

पढ़ें- खुलासा: नोटबंदी के दौरान BJP से लेकर कांग्रेस और NCP नेताओं के बैंकों में जमा हुए करोड़ों

वहीं दूसरा लुक आउट नोटिस 24 नवंबर 2015 को जारी किया गया था. तब विजय माल्या ने दिल्ली में लैंडिंग की थी. इसमें मुंबई पुलिस की विशेष शाखा को CBI ने एक लेटर भेजा था. इस दूसरे लुक आउट नोटिस फार्म में जिस बॉक्स को चुना गया था, वह था विषय के आने / जाने के के बारे में सूचित करें. यानि स्पष्ट है कि साफ तौर पर कहा गया था कि माल्या को गिरफ्तार करने की जरूरत नहीं है. यानि सिर्फ सूचना दें.

पढ़ें- मोदी सरकार लाई ऐसी नई तकनीक, बॉर्डर पार करते ही पाकिस्तानी घुसपैठिए हो जाएंगे..

इसके चार महीने बाद माल्या ने 2 मार्च, 2016 को देश छोड़ दिया था. 28 फरवरी को माल्या को कर्ज देने वाले भारतीय स्टेट बैंक ने भी कानूनी सलाह लेने के बाद न्यायालय में माल्या को देश से बाहर जाने पर रोक लगाने की मांग की थी. हालांकि इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और चार दिन बाद माल्या देश छोड़कर भाग गया.

First published: 18 September 2018, 10:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी