Home » इंडिया » Vijay Mallya in a letter: I've become poster boy of bank default, will pay up what I owe
 

विजय माल्या ने सार्वजनिक की PM मोदी और वित्त मंत्री जेटली को लिखी अपनी चिट्ठी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 16:29 IST

बैंकों को करोड़ों का चूना लगाने वाले कारोबारी विजय माल्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को को लिखा अपना एक पत्र सार्वजनिक किया है. इस पत्र में माल्या ने लिखा है कि ''बैंक डिफॉल्ट करने में मैं एक 'पोस्टर बॉय' बन गया हूं. मेरा नाम आते ही लोगों का गुस्सा भड़क जाता है''.

माल्या का कहना है कि ''मैंने 25 अप्रैल 2016 को वित्त मंत्री अरुण जेटली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा था लेकिन इस खत का कोई जवाब नहीं मिला''. माल्या ने कहा ''मैं इन पत्रों को सार्वजनिक कर रहा हूं. मैंने तय किया है कि मीडिया के सामने एक व्यापक प्रेस स्टेटमेंट जारी करूं''.

माल्या के अनुसार राजनेताओं और मीडिया लगातार इस बात को कह रहे हैं कि किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए 9,000 करोड़ रुपए के लोन को मैं चोरी कर के भाग गया हूं. आगे माल्या ने लिखा है कि कुछ बैंकों ने मुझे विलफुल डिफॉल्टर होने का लेबल भी लगा दिया है.

 

ब्रिटेन से भारत में प्रत्यर्पण के खिलाफ केस लड़ रहे माल्या ने यह भी कहा कि सीबीआई और ईडी ने मेरे खिलाफ जो चार्जशीट दायर की है उसमे मेरे खिलाफ सरकार और बैंकों की तरफ से कई झूठे आपोप लगाए गए हैं.

माल्या ने कहा है कि ईडी ने किंगफ़िशर और मेरे परिवार की संपत्तियों को भी मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट (पीएमएलए) के तहत जब्त किया है, वर्तमान में उनकी कीमत लगभग 13900 करोड़ रुपए हैं.

 

माल्या ने लिखा है कि 'मैं सम्मानपूर्वक कहता हूं कि मैंने सरकारी बैंकों की बकाया राशि वापस करने के पूरे प्रयास किए हैं. अगर राजनीति से प्रेरित कोई फैक्टर इसमें शामिल होता है तो मैं कुछ भी नहीं कह सकता.'

First published: 26 June 2018, 16:20 IST
 
अगली कहानी