Home » इंडिया » Vijay Mallya Says 'I Am Being Hunted By Media In UK
 

माल्या बोले मीडिया से, बेकार है मेरा पीछा करना

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2016, 12:29 IST

एसबीआई समेत 16 अन्य बैंकों को 9 हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा का चुना लगाने के बाद अब लंदन जा चुके शराब कारोबारी विजय माल्या ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि यूके में भी भारतीय मीडिया मेरा पीछा कर रही है. लेकिन दुखद है वे सही जगह तलाश नहीं कर रहे हैं. मैं मीडिया से बात नहीं करूंगा, इसलिए वह अपनी मेहनत बर्बाद मत करें.  

malya tweet

इससे दो दिन पहले भी माल्या ने ट्वीट करते हुए कहा था कि मैं सांसद हूं, भगोड़ा नहीं.

गौरतलब है कि बैंकों के अलावा अक्टूबर, 2012 में बंद हो चुकी विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइन्स के पूर्व कर्मचारी भी बकाया राशि नहीं मिलने से परेशान हैं. इन कर्मचारियों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई थी.

पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में किंगफिशर एयरलाइन्स के पूर्व कर्मचारियों ने अपील की है कि प्रधानमंत्री सीधे इस मामले में दखल दें और उनकी मदद करें. इन लोगों का कहना है कि उन्हें इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भी परेशान कर रहा है, जबकि गलती कंपनी की है.

पढ़ें: अब सेबी कसेगी विलफुल डिफॉल्टर्स की नकेल

किंगफिशर के पूर्व कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें ड्यूज का पेमेंट नहीं किया गया. इसमें सैलरी के अलावा, प्रोविडेंट फंड और ग्रैच्युटी शामिल है. शनिवार को इन लोगों ने किंगफिशर एयरलाइन्स के ऑफिस के बाहर नारेबाजी और प्रदर्शन किया.

वहीं दूसरी तरफ भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में कंसोर्शियम ने 9000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज़ नहीं अदा कर पाने वाले माल्या के ख़िलाफ कोर्ट और ट्रिब्यूनल में अपील की है.

शनिवार को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने विलफुल डिफॉल्टर यानी जानबूझकर कर्ज़ नहीं चुकाने वालों पर सख्ती करते हुए उनके फंड जुटाने पर रोक लगा दी थी. विजय माल्या के लिए सेबी के इस नियम से बचना आसान नहीं होगा.

First published: 13 March 2016, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी