Home » इंडिया » Vijay Mallya serious allegations on Arun Jaitley should step down as Finance Minister says Rahul Gandhi
 

भगोड़े माल्या ने भारत छोड़ने से पहले जेटली से की थी मुलाकात ! राहुल गांधी ने मांगा इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 7:41 IST

विजय माल्या पर भारत में बैंकों के करीब 9000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी का आरोप हैं. उसके खिलाफ लंदन की कोर्ट में केस चल रहा है. बुधवार (13 सितंबर) को वह लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश हुआ. इस दौरान माल्या ने दावा किया है कि उसने भारत छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की थी. इसके बाद देश में बवाल मच गया है. 

माल्या के दावे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा कि माल्या ने जो आरोप लगाए हैं वो बेहद ही गंभीर हैं. राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार से जनता जवाब जानना चाहती है. ऐसे में वित्त मंत्री को सुचिता का उदाहरण पेश करना चाहिए. 

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी को इस मामले में निष्पक्ष जांच कराने की आवश्यकता है. इसके साथ ही वित्त मंत्री अरुण जेटली को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि बैंकों को लूटने के बाद माल्या लंदन भाग गए. सरकार को इस बाबत जानकारी थी. शर्मा ने कहा कि जब वित्त मंत्री ने उनके मुद्दे पर संसद में बयान दिया तो उन्हें बताना चाहिए था कि वो विजय माल्या से कहां मिले थे. इस संबंध में वित्त मंत्री ही सत्य से आम जनता को रूबरू करा सकते हैं.

हालांकि आपको बता दें कि माल्या के दावे के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए तुरंत सफाई दी थी और कहा था कि उन्होंने कभी मुलाकात के लिए समय नहीं दिया. इसके बाद माल्या के भी सुर बदल गए थे. 

पढ़ें- भगोड़े विजय माल्या का दावा, वित्त मंत्री से मिलने के बाद छोड़ा था भारत

माल्या ने कहा कि उन्होंने वित्त मंत्री से कभी औपचारिक मुलाकात नहीं की. ये बात अलग है कि संसद परिसर में वो उनसे मिले और बताया कि वो लंदन जा रहे हैं. एक समय के बाद संसद के अंदर वो कई सहयोगियों से मिले और बताया कि वो चाहते हैं कि बैंकों के साथ उनका मामला सुलझ जाए. 

First published: 13 September 2018, 7:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी