Home » इंडिया » vijay mallya third time not appear in front of ED
 

ईडी: नोटिस के बावजूद तीसरी बार भी नहीं पेश हुए विजय माल्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

एसबीआई समेत 16 बैंको के साथ कर्ज धोखाधड़ी के मामले में विजय माल्या लगातार तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए.

विजय माल्या ने ईडी के नोटिस का जवाब देने के लिए मई तक का समय मांगा है ताकि वह निजी तौर पर पेश हो सकें.

पढ़ें: माल्या का प्रस्ताव बैंकों को मंजूर नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा संपत्ति का ब्योरा

ईडी ने मार्च में विजय माल्या को विभिन्न बैंको से 9000 करोड़ के कर्ज घोटाले के मामले में नोटिस जारी किया था. ईडी ने माल्या को 9 अप्रैल, 2 अप्रैल और 18 मार्च को पेश होने को कहा था.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ईडी अधिकारियों ने इस मामले में बताया कि विजय माल्या ने मुंबई में केस की जांच कर रहे अधिकारी को सूचित कर दिया था कि उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जारी कानूनी कार्रवाई की वजह से वह निजी तौर पर शनिवार को उपस्थित नहीं हो पाएंगे.

पढ़ें: विजय माल्या ने ईडी से पेश होने के लिए मई तक का समय मांगा

पिछले हफ्ते भी माल्या ने मई तक का वक्त मांगा था लेकिन ईडी ने मानने से इंकार कर दिया था. अब सोमवार को स्थिति साफ हो पायेगी कि विजय माल्या के नहीं पेश होने पर उनके खिलाफ किस तरह की कानूनी कार्रवाई की जाएगी या फिर उन्हें मई तक पेश होने से छूट दे दी जाए.

गौरतलब है कि इस मामले में ईडी अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि विजय माल्या के पेश न होने की स्थिति में उनका पासपोर्ट जब्त हो सकता है या फिर ईडी सीधे कोर्ट में माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट लेने का प्रयास करेगी.

पढ़ें: माल्या का प्रस्ताव मानने में बैंकों की भलाई

एसबीआई सहित 16 बैंको के कंसोर्शियम ने 9000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज़ नहीं चुका पाने वाले विजय माल्या के ख़िलाफ कोर्ट और ट्रिब्यूनल में अपील की है.

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी शुक्रवार को विजय माल्या से 21 अप्रैल तक उनके और उनके परिवार की भारत और विदेश में मौजूद संपत्ति का ब्यौरा देने के लिए कहा है.

First published: 9 April 2016, 3:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी