Home » इंडिया » Vijay Mallya ready to pay 4 thousand crores debt of Banks
 

कर्ज का 4000 करोड़ चुकाने को तैयार माल्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2016, 15:14 IST

कारोबारी विजय माल्या ने भारतीय बैंकों के सामने 4000 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने का प्रस्ताव रखा है. इसके लिए माल्या ने 31 सितंबर तक की मोहलत मांगी है. एसबीआई की अगुवाई वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम के सामने माल्या ने अपने वकील के जरिये कर्ज का एक हिस्सा चुकाने के लिए शर्त रखी है.

भारत लौटने के सवाल पर चुप्पी

हालांकि माल्या के वकील से जब सवाल पूछा गया कि उनका लंदन से भारत लौटने का इरादा है या नहीं, के सवाल पर वकील द्वारा चुप्पी साध ली गई. गौरतलब है कि बैंकों ने बकाया रकम की वापसी के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

लेकिन माल्या ने बीते दो मार्च को ही देश छोड़ दिया था. इसके बाद संभावना जताई जा रही है कि माल्या लंदन में हैं.

कोर्ट ने मीडिया पर आरोप नकारे

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान माल्या के वकील ने मीडिया पर उनके खिलाफ अभियान चलाने का आरोप लगाया. लेकिन कोर्ट ने कहा कि जनहित में मीडिया अपना काम कर रहा है.

बैंकों को एक सप्ताह का वक्त

सुप्रीम कोर्ट ने माल्या के प्रस्ताव पर विचार के लिए बैंकों को एक सप्ताह का वक्त दिया है. मामले में अगली सुनवाई सात अप्रैल को होगी. कोर्ट में माल्या की ओर से पेश हुए वकील सीएस वैद्यनाथन ने प्रस्ताव के बारे में जानकारी दी.

प्रस्ताव के मुताबिक 2,000 करोड़ रुपये पहले अदा किए जाएंगे. वहीं, बाकी 2,000 करोड़ 31 सितंबर 2016 तक चुका दिए जाएंगे.

करीब 9,000 करोड़ के कर्जदार माल्या

किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमोटर और कारोबारी विजय माल्या पर बैंकों का करीब 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है. वहीं, आईडीबीआई बैंक से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में भी प्रवर्तन निदेशालय ने माल्या के खिलाफ समन जारी किया है.

जांच अधिकारी के सामने माल्या को पेश होने के लिए दो अप्रैल की तारीख दी गई है. हालांकि माल्या ने ईडी से इस मामले में पेशी के लिए और वक्त मांगा है.

First published: 30 March 2016, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी