Home » इंडिया » Vikas Dubey Encounter: Vikas Dubey was cremated, wife said - he deserved it
 

Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे का हुआ अंतिम संस्कार, पत्नी बोलीं- वह इसी का हकदार था

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2020, 13:17 IST

Vikas Dubey Encounter : शुक्रवार को पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे का कानपुर के भौंती भैरव घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान विकास दुबे की पत्नी ऋचा दाह संस्कार में शामिल हुई. ऋचा ने मीडिया से कहा कि उसका पति गलत था और उसने अपने कर्मों सजा पायी है. कड़ी सुरक्षा के बीच विकास दुबे का अंतिम संस्कार किया गया. पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि दुबे के बहनोई दिनेश तिवारी ने उनकी पत्नी और बेटे की मौजूदगी में विद्युत शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया. विकास दुबे की शुक्रवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान कुछ पत्रकारों ने विकास दुबे की पत्नी से ऋचा सवाल पूछे, जिनपर वह पत्रकारों पर बुरी तरह भड़क गईं. ऋचा ने कहा 'जिसने गलती करी उसे सजा मिलेगी'. जब ऋचा से पूछा गया कि क्या उनके पति ने गलती की थी ? इसके जवाब में उत्तेजित होकर ऋचा ने कहा, "हां, हां, हां, विकास ने गलत किया और वह इस सजा का हकदार था." अंतिम संस्कार के बाद पुलिसकर्मी ऋचा और उसके बेटे को अपने वाहन में ले गए. विकास के पिता राम कुमार दुबे ने खुद को दूर रखा और पुलिस की कार्रवाई को सही ठहराया था. उन्होंने कहा "जो कुछ भी पुलिस ने किया वह सही था." यह पूछे जाने पर कि क्या वह दाह संस्कार में शामिल होंगे, उन्होंने कहा "मैं अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होऊंगा."


विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर सुन फूट-फूटकर रोईं पत्नी, क्लीन चिट देकर यूपी पुलिस ने छोड़ा

अंतिम संस्कार करने वाले दिनेश तिवारी को डिप्टी एसपी देवेंद्र कुमार मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के तुरंत बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. भारी पुलिस उपस्थिति के बीच विकास दुबे का दाह संस्कार किया गया. एसपी सिटी ईस्ट, राज कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में भारी पुलिस बल भैरोघाट के आसपास तैनात किया गया था. पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे को चार गोलियां लगी थी, जिनमे तीन छाती और एक हाथ पर थी.

विकास दुबे ने दोस्त की बहन को भगाकर की थी शादी, रिचा के लिए सास की कनपटी पर रखी थी बंदूक

First published: 11 July 2020, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी