Home » इंडिया » Villagers shifted airforce crashed plane waste without crane saying Jai bajranbali and bharat mata ki jai
 

Video: जय बजरंगबली के नारे के साथ गांव वाले बन गए क्रेन, कंधों पर उठाया क्रैश हुए विमान का कई टन भारी मलबा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 14:13 IST

उत्तर प्रदेश के बागपत में वायुसेना का एक विमान क्रैश हो गया था. वायुसेना दिवस की तैयारियों में लगे इस विमान में हादसे के समय दो पायलट मौजूद थे. हालांकि इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है. इस क्रैश विमान के मलबे को उठाने के लिए क्रेन नहीं बल्कि गांव के ही युवाओं ने ही आगे बढ़कर मदद की.

गांव के युवा बजरंगबली और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए भारी भरकम प्लेन के मलबे को कन्धों पर उठा कर मुख्य मार्ग तक ले आगे. गौरतलब है कि बागपत में ये हादसा खेतों वाले इलाके में हुआ था. जहां ये प्लेन क्रैश हुआ वहां से मुख्य मार्ग का रास्ता करीब 150 मीटर दूरी पर स्थित है. युवाओं के इस उत्साह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे ये युवा कई टन भारी प्लेन के मलबे को अपने कांधों पर उठा क्र ले जा रहे हैं.

 

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे बजरंगबली के नारे के साथ ये युवा एरफोर्स के ट्रक तक प्लेन मलबे को पहुंचाते हैं. गौरतलब है की प्लेन के मलबे को मुख्य मार्ग पर खड़े एयरफोर्स के ट्रक तक पहुंचने में वायुसेना के अधिकारियों को काफी दिक्कत हो रही थी. इसे देखते हुए गाँव के युवा खुद आगे आये तो मिनटों में ही इस समस्या को हल कर दिया. इसके बाद अधिकारियों के निर्देशन पर कई युवाओं ने मिलकर विमान को अपने कंधों पर रखा और पहियों के सहारे खींचते हुए मुख्य मार्ग तक लेकर आए.

इस सरकारी स्कूल में 'भारत माता की जय' बोलने पर है पाबंदी, न मानने पर छात्रों को मिलती है सख्त सजा

खेतों से मुख्य मार्ग तक विमान के मलबे को लाने के दौरान युवाओं ने जय बजरंग बली और भारत माता की जय के नारे भी लगाते नजर आए. इस दौरान वहां तैनात अधिकारियों ने माइक की मदद से लोगों को इकट्ठा कर रहे थे और उनसे मदद की गुहार कर रहे थे.

 

First published: 7 October 2018, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी