Home » इंडिया » Viral News: A monkey jumped on electric wire to save her baby, video goes viral
 

Video: अपने बच्चे को बचाने के लिए तार पर कूदी बंदरिया, इसके बाद जो हुआ देख हो जाएंगे इमोशनल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2020, 13:10 IST

Virul News: सोशल मीडिया पर पिछले दो दिनों से एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है. इस वीडियो में एक बंदरिया अपने बच्चे को बचाने के लिए बिजली की तार पर कूद जाती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बंदर का बच्चा बिजली की तार पर किसी तरह फंस गया है. दूसरी तरफ कुछ बंदर सामने एक बिल्डिंग पर बैठे दिखते हैं, इसमें उस बच्चे की मां भी बैठी होती है.

वीडियो में दिखाई देता है कि बंदर का बच्चा बार-बार कूदकर अपनी मां के पास जाना चाहता है, लेकिन बिजली की तार पर से जंप न कर पाने और बिल्डिंग में दूरी होने की वजह से वह जा नहीं पा रहा था. इस दौरान कुछ बंदर उसकी ओर देखकर उसे बचाने की तरकीब सोच ही रहे होते हैं तो बच्चे की मां तार पर कूद जाती है.

योगी सरकार का फैसला- पैदल, ट्रक या बाइक से आ रहे मजदूरों को राज्य में घुसने नहीं दिया जाएगा

वीडियो में दिखाई देता है कि बंदरिया अपने बच्चे के फंस जाने से परेशान होती है. इस दौरान वह तेजी से मौका देख बिना अपनी जान की परवाह किये बिल्डिंग की छत से बिजली की तार पर कूद जाती है. एक बार तो वह तार से वापस आ जाती है लेकिन फिर दोबारा कूदकर वह अपने बच्चे को अपनी गोद में लेकर वापस बिल्डिंग की छत पर आती है.

COVID-19: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा 3.13 लाख के पार, भारत में चीन से ज्यादा संक्रमित

वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा, "अगर एक मां अपने बच्चे की जान बचाने पहुंच जाए तो वह फेल कैसे हो सकती है." वीडियो में आप देख सकते हैं कि मां इंसान हो या जानवर वह अपने बच्चे के लिए बिना जान की परवाह किये कुछ भी कर सकती है.

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

कोरोना वायरसः भारत में अब तक का सबसे बड़ा उछाल, 24 घंटे में सामने आए 4987 नए मामले

First published: 17 May 2020, 13:10 IST
 
अगली कहानी