Home » इंडिया » Virat kohli is India's Most Valuable Celebrity Brands he replaces Shah Rukh khan
 

शाहरुख को पछाड़ कोहली बने भारत की 'विराट' ब्रैंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2017, 19:21 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आए दिन क्रिकेट के मैदान के अलावा कई और क्षेत्रों में भी नए-नए कीर्तिमान बना रहे हैं. दरअसल कोहली अब भारत के सबसे बड़े ब्रैंड बन गए हैं. उन्होंने ब्रैंड के मामले में बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को भी पीछे छोड़ दिया है.

'राइज ऑफ द मिलेनियल्स: इंडियाज़ मोस्ट वैल्यूएबल सेलिब्रिटी ब्रैंड्स' ने हाल ही में रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट में सामने आया है कि विराट कोहली भारत के सबसे बड़े ब्रैंड हैं. राइज ऑफ द मिलेनियल्स की इस लिस्ट में विराट और शाहरुख के अलावा एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और एक्टर रणवीर सिंह भी शामिल हैं.

 

आपको बता दें, विराट कोहली की ब्रैंड वेल्यू साल 2016 के मुकाबले इस साल 56 प्रतिशत बढ़कर 144 मिलियन डॉलर (करीब 921 करोड़ रुपए) हो गई है. वहीं शाहरुख खान इस साल इस लिस्ट में 106 मिलियन डॉलर ब्रैंड वेल्यू के साथ दूसरे पायदान पर हैं. इनके अलावा दीपिका पादुकोण की ब्रैंड वेल्यू 93 मिलियन डॉलर है. इस ब्रैंड वेल्यू के साथ वह तीसरे नंबर पर हैं.

रिपोर्ट में बताया गया है कि विराट कोहली की ब्रैंड वेल्यू उनके ब्रैंड एंडोर्समेंट फीस में बढ़ोतरी, फील्ड पर परफॉर्मेंस और पॉपुलेरिटी की वजह से इस साल 56 फीसदी बढ़ी है. हालांकि विराट कोहली(20) इस समय शाहरुख(21) से एक और दीपिका(23) से तीन ब्रैंड के एड कम कर रहे हैं.

इस सर्वे को करने वाली कंपनी के रीजनल हेड वरुण गुप्ता ने कहा है, "जब से हमने अपनी रैकिंग प्रकाशित करनी शुरू की है, तब से पहली बार शाहरुख खान नं-1 रैकिंग से फिसले हैं और उनकी जगह कोहली ने ली है. अब विराट उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लीड़िग ब्रैंड्स की पहली पसंद बन गए हैं."

First published: 21 December 2017, 19:21 IST
 
अगली कहानी