Home » इंडिया » Virender Sehwag can fight 2019 Lok Sabha Election from Rohtak seat by BJP
 

क्रिकेट के बाद अब राजनीति के मैदान में छक्के छुड़ाएंगे सहवाग, इस पार्टी से लड़ेगे लोकसभा चुनाव !

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2019, 17:10 IST

भारतीय क्रिकेट टीम में मुल्तान के सुल्तान के नाम से विख्यात रहे वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के मैदान पर चौके-छक्कों से बॉलरों में खौफ पैदा करने के बाद अब राजनीति के मैदान में अपना जौहर दिखा सकते हैं. खबर है कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें हरियाणा के रोहतक लोकसभा सीट से टिकट दे सकती है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा रोहतक लोकसभा सीट से जीत की हैट्रिक लगा चुके पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा को रोकने के लिए सक्रिय हो गई है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने वीरेंद्र सहवाग को रोहतक से टिकट देने का मन बना लिया है. माना जा रहा है कि वीरेंद्र सहवाग के नाम पर 27 फरवरी को हिसार में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली मीटिंग में चर्चा हो सकती है.

 

बता दें कि निगम चुनाव के बाद जींद उप चुनाव में पार्टी की जीत से भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश सरकार से खुश है. इसलिए अब हरियाणा की लोकसभा सीटों पर बीजेपी का पूरा फोकस केंद्रित हो गया है. इसमें सबसे ज्यादा नजर 2014 में मोदी लहर के बावजूद हाथ से निकल गई रोहतक, हिसार व सिरसा सीटों पर है.

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट की दुनिया का एक जाना माना नाम हैं और वीरू झज्जर जिले के गांव छुड़ानी के रहने वाले हैं. ऐसे में उन पर बाहरी होने का आरोप भी नहीं लगेगा. इनेलो के बंटवारे के बाद हिसार व सिरसा सीट की बजाय भाजपा का ज्यादा फोकस रोहतक सीट पर है, क्योंकि यहां से दीपेंद्र हुड्डा लगातार तीन बार जीत चुके हैं.

रोहतक लोकसभा का 16 बार चुनाव हो चुका हैं, जिसमें 10 बार हुड्डा परिवार ने जीत हासिल की है. ऐसे में जीत की हैट्रिक जमा चुके दीपेंद्र हुड्डा को हराने के लिए बीजेपी को एक दमदार चेहरा चाहिए. ऐसे में सहवाग बीजेपी की इस रणनीति में एकदम फिट साबित होते हैं. अगर भाजपा दीपेंद्र को हराने में कामयाब रही तो इसका सीधा असर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मनोबल पर पड़ेगा.

First published: 4 February 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी