Home » इंडिया » Virender Sehwag introduces his 'real hero' on twitter he saves hundreds of lives by stopping train from crossing broken railway line in Biha
 

सहवाग ने इस लड़के को बताया 'रीयल हीरो', राज्य सरकार करेगी सम्मानित

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2017, 14:27 IST

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने बतौर विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जितना नाम कमाया और चर्चा में रहे थे, उससे कहीं अधिक आजकल उनकी ट्विटरगीरी चल रही है. आए दिन सहवाग सोशल मीडिया पर चर्चा में रहते हैं. क्रिकेट की कमेंट्री के दौरान तो उनका हैशटैग वीरूपंती काफी फेमस है. इसी कड़ी में उन्होंने एक ट्वीट कर अपने रीयल लाइफ हीरो के बारे में लिखा है.

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उन्होंने एक करीब 12 साल के लड़के का जिक्र किया है. सहवाग के ऑफीशियल अकाउंट के मुताबिक भीम नाम के इस लड़के ने एक सराहनीय काम कर उनका दिल जीत लिया है. सहवाग की मानें तो इस बच्चे ने सैकड़ों जिंदगियां बचाई हैं. ये मामला बिहार के वेस्ट चंपारण के पास मंगलपुर का है. राज्य सरकार ने पांचवीं कक्षा के इस छात्र को पुरस्कृत करने का एलान किया है.

वीरेंद्र सहवाग ने इस बच्चे की तस्वीर शेयर करते हुए अपने इस ट्वीट में लिखा है, "इनसे मिलिए, ये हैं रीयल हीरो, नाम है भीम यादव, इन्होंने सैकड़ों जिंदगी बचाई हैं. दरअसल भीम ने एक तेज रफ्तार ट्रेन को अपनी लाल रंग की शर्ट उतार कर ट्रेन चालक को दिखाई क्योंकि आगे ट्रेन की पटरी टूटी हुई थी. ऐसे में ट्रेन चालक ने समझदारी दिखाते हुुए ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगाए और किसी भी प्रकार की अनहोनी होने से पहले ट्रेन को रोक दिया."

इससे पहले सहवाग ने रोहित शर्मा द्वारा दूसरे T20 में खेली गई शानदार पारी (35 बॉल में 100 रन) को लेकर मजेदार ट्वीट किया था. शुक्रवार को वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीट में रोहित का फोटो शेयर करते हुए लिखा, " रोहित शर्मा, मज़ाक बना रखा है यार. इस तरह खेलना आसान नहीं." गौरतलब है कि इस मैच को भारत ने 88 रन से जीता था और रोहित शर्मा ने 43 गेंदों पर 118 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

First published: 24 December 2017, 14:27 IST
 
अगली कहानी