Home » इंडिया » Visakhapatnam: 10 dead in crane collapses at Hindustan Shipyard Limited Andhra Pradesh
 

Video: नीचे खड़े लोगों पर गिरा विशाल क्रेन, मौके पर ही 10 लोगों की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2020, 15:25 IST

Visakhapatnam: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से एक बहुत ही दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां एक बड़ी क्रेन गिरने से नीचे खड़े लोग दब गए. जिससे 10 लोगों की मौत हो गई है. घटना विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में घटी है. विशाखापट्टनम जिला कलेक्टर विनय चंद ने इस मामले की पुष्टि की है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस घटना का एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में दिख रहा है कि हिंदुस्तान शिपयार्ड में लगा एक विशाल क्रेन अचानक से धड़ाम से नीचे गिर जाता है. अचानक हुए इस हादसे से मजदूर संभल नहीं पाते और क्रेन के नीचे खड़े कई मजदूर दब जाते हैं. घटना में 10 मजदूरों के मौत की खबर सामने आई है.

घटना को लेकर मंत्री अवंति श्रीनिवास ने बताया कि अधिकारियों को कारगर कदम उठाने के आदेश दे दिए गए हैं. बताया जाता है कि क्रेन के पास कुल 18 मजदूर काम कर रहे थे. क्रेन का लोंडिंग ट्रायल हो रहा था इस बीच अचानक क्रेन टूटकर धड़ाम से नीचे गिर गया. फिलहाल क्रेन की चपेट में आए घायलों तथा मृतक मजदूरों को मलबे से बाहर निकालने का काम जारी है.

बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या है आपके शहर का रेट

बता दें कि कुछ सप्ताह पहले विशाखापट्टनम में ही एक केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव की बड़ी घटना सामने आई थी. इस कांड में 11 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी. 300 से ज्यादा लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया था. यह घटना इतनी भयावह थी कि राह चलते लोग बेहोश होकर गिरने लगे थे. इस दौरान पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. गैस रिसाव की वजह से लोगों की आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ, शरीर पर लाल चकत्ते जैसी समस्या सामने आई थी.

गलवान घाटी के बाद अब चीन ने लिपुलेख में बटालियन को किया तैनात, सैनिकों की दिखी आवाजाही

बाइक पर लगाया लोकल हेलमेट तो कटेगा भारी-भरकम चालान, उत्पादन पर दो लाख रुपये का जुर्माना

First published: 1 August 2020, 15:25 IST
 
अगली कहानी