Home » इंडिया » Vivek Tiwari Murder Case: Police constable Prashant Chaudhary says is there no value of our lives
 

विवेक तिवारी हत्याकांड: आरोपी कांस्टेबल ने कहा- क्या हमारी जिंदगी की कोई अहमियत नहीं?

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 17:50 IST

Vivek Tiwari Murder: लखनऊ के विवेक तिवारी हत्याकांड में अब आरोपी पुलिसवाला सामने आया है. उसने आरोप लगाया है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कहने पर मेरी तहरीर नहीं लिखी जा रही है. वहीं आरोपी कांस्टेबल प्रशांत चौधरी की पत्नी ने भी आरोप लगाते हुए कहा, "केस को 12 घंटे से भी ज्यादा समय बीत चुका है. सारे लोग मृतक की बात सुनने को तैयार हैं लेकिन हमारी कोई बात नहीं सुन रहा. हमारी कोई तहरीर नहीं लिख रहा." 

बता दें कि लखनऊ में पुलिस के कांस्टेबल प्रशांत चौधरी द्वारा एपल कंपनी के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद योगी सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. मृतक की पत्नी ने सीएम योगी से मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. 

खबर के अनुसार, एपल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी अपनी महिला मित्र के साथ कार से कहीं जा रहे थे. गोमतीनगर विस्तार के सीएमएस स्कूल के पास देर रात एक कार खड़ी थी. इस दौरान पुलिस बाइक पर सवार होकर गोमतीनगर थाने में तैनात सिपाही प्रशांत चौधरी और एक अन्य सिपाही वहां पहुंचे.

पढ़ें- लखनऊ: यूपी पुलिस ने कार न रोकने पर Apple के एरिया मैनेजर की गोली मारकर ले ली जान

खबर है कि दोनों ने कार में एक युवक और युवती को देखा. इसके बाद मामला संदिग्ध समझ उनसे पूछताछ के लिए कार के पास पहुंचे. इसके बाद कार चला रहे विवेक तिवारी ने गाड़ी आगे बढ़ा दी. पुलिस का कहना है कि कार को जब पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो युवक ने कार चढ़ाने की कोशिश की. इससे सिपाहियों को चोट आई और उनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई.

पढ़ें- Apple कर्मचारी की हत्या : CM योगी बोले - दोषियों को छोड़ेंगे नहीं, जरूरत पड़ी तो होगी CBI जांच

इस पर भी जब कार नहीं रुकी तो सिपाही प्रशांत चौधरी ने फायरिंग कर दी. गोली सीधे जाकर विवेक के सिर में लगी और कार कुछ दूरी पर एक दीवार से टकराकर रुक गई. कार में मौजूद महिला मित्र ने विवेक को तड़पता देखा तो उसके होश उड़ गए. महिला मित्र ने बताया कि विवेक के सिर से खून बहता देख उसने मदद के लिए गुहार लगाई. इसके कुछ देर बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और विवेक को लोहिया अस्पताल ले जाया गया. जहां कुछ देर बाद विवेक ने दम तोड़ दिया.

First published: 29 September 2018, 17:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी