Home » इंडिया » VK Singh said mob lynching in the whole of India, not just in Western UP
 

मॉब लिंचिंग की समस्या पूरे भारत में है, सिर्फ पश्चिमी यूपी में नहीं : वीके सिंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 13:17 IST

देश में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर विदेश मामलों के राज्य मंत्री वीके सिंह ने पर एक बयान देते हुए कहा है कि ''मॉब लिंचिंग की समस्या पूरे भारत में है, पश्चिम उत्तर प्रदेश को क्यों कहते हो''.

इसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि मॉब लिंचिंग की एक भी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, हर किसी को राजनीति से ऊपर उठकर समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने की दिशा में काम करना चाहिए. उन्होंने विपक्ष को इसपर राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाया.

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिये इंटरव्यू में PM मोदी ने कहा कि उन्होंने और उनकी पार्टी ने कई मौकों पर स्पष्ट शब्दों में ऐसी घटनाओं और ऐसी मानसिकता वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इस तरह की एक भी घटना दुर्भाग्पूर्ण है.

पढ़ें- जम्मू कश्मीर से 35A हटाने पर बोले फारुक अब्दुल्ला, कब्र में दफन होने तक करता रहूंगा विरोध

उन्होंने मॉब लिंचिंग को महज आंकड़ों तक सीमित रख कर राजनीति करने को एक मजाक बताया. पीएम ने कहा कि एक होकर इस तरह की घटनाओं का विरोध करने के बजाय अपराध और हिंसा जैसी घटनाओं का राजनीतिक फायदा उठाना एक विकृत मानसिकता का परिचायक है.

महिला अपराध को लेकर मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यभार ग्रहण करते ही उन्होंने लाल किले की प्राचीर से कहा था कि महिलाओं की मर्यादा की रक्षा करना सरकार, समाज, परिवार सभी की जिम्मेदारी है. सरकार के स्तर पर हमने महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए सख्त कानून बनाए गए हैं जिसमें कुछ अपराधों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया है.

First published: 12 August 2018, 13:17 IST
 
अगली कहानी