Home » इंडिया » vk singh targeted burhan wani supporters
 

वीके सिंह: बुरहान को शहीद कहने वाले 'देशद्रोही' हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(एजेंसी)

कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए आतंकी बुरहान वानी को 'शहीद' कहने वाले समर्थकों को विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने आड़े हाथों लिया है.

जनरल वीके सिंह ने एनकाउंटर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी को 'शहीद' बताने वालों को देशद्रोही करार देते हुए फेसबुक पर बेहद तीखी पोस्ट लिखी है.

उन्होंने लिखा, "जब आतंकवादी, ईर्ष्यालु पड़ोसी और देश में रह कर उसे ही तोड़ने वाले देशद्रोही एक सुर में राग अलापें, तो समझ लीजिए कि उनके खेमे में संकट के बादल मंडरा रहे हैं. बाकी आप खुद समझदार हैं. कुछ प्रश्न के उत्तर कश्मीर के लोगों को उनसे पूछने चाहिए जो उन्हें दंगों में जाने के लिए उकसाते हैं."

जनरल वीके सिंह ने बुरहान वानी के समर्थकों से पूछा कि 'जब पिछले साल कश्मीर में बाढ़ आई थी, तब बुरहान वानी ने कितने कश्मीरियों को बचाया था. जिस भारतीय ने सेना ने डूबते कश्मीर को बचाया, वानी उसी सेना पर हमले के लिए युवाओं को उकसाता था. क्या ऐसे लोगों को हमें शहीद मानना चाहिए.'

उन्होंने कहा कि 'कुछ लोग सेना तथा पुलिस को अत्याचारी बताने पर तुले हुए हैं और उन्हें परपीड़ा में आनंद लेने वाला बता रहे हैं.'

गाजियाबाद से बीजेपी सांसद वीके सिंह ने कहा कि सेना की आलोचना करने वाले बहुत से लोग कश्मीर में जनमत संग्रह नहीं कराने के लिए भारत को जिम्मेदार मानते हैं, लेकिन भारत चाहकर भी कश्मीर पर जनमत नहीं करा सकता है. 

उन्होंने बताया कि इसके लिए सबसे पहले यूएन कन्वेंशन के अनुसार पाकिस्तान द्वारा गुलाम बताए कश्मीर से अपनी सेना को हटाना होगा, लेकिन लोग इस बात को नहीं जानते और केवल कश्मीरियों को गुमराह कर रहे हैं.

First published: 17 July 2016, 12:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी