Home » इंडिया » CBI investigating business, 20 transactions in one day, Congress raises questions
 

व्यापम की जांच कर रही CBI टीम में एक दिन में 20 तबादले, कांग्रेस ने उठाये सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2018, 10:58 IST

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले की जांच एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर है. कांग्रेस प्रवक्ता के. के. मिश्रा का कहना है कि 'कांग्रेस ने बड़ी उम्मीद के साथ व्यापम घोटाले में सीबीआई जांच की मांग की थी, लेकिन घोटाले में संलिप्त लोगों को क्लीन चिट देकर मामला खत्म किया जा रहा है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार अब व्यापम मामले की जांच में शामिल सीबीआई के अफसरों के लगातार हो रहे तबादलों का मामला भी जोर पकड़ने लगा है. ताजा मामले में 'स्पेशल व्यापम स्कैम ब्रांच' में से एक दिन में 20 अफसरों का सीबीआई ने तबादला का कर दिया.

ये भी पढ़ें : भैय्याजी जोशी चौथी बार RSS के सरकार्यवाह चुने गए, 3 साल तक पद पर रहेंगे

अब इन सभी अफसरों को सीबीआई की दिल्ली ब्रांच में ट्रांसफर कर भेजे गया है. व्यापम की जांच कर रही सीबीआई की स्पेशल टीम में 100 से ज्यादा अफसर शामिल है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले छह महीने में लगभग 70 फीसदी अधिकारियों को इससे बाहर किया गया है.

10 सितंबर, 2015 को सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई की रिपोर्ट में कहा गया था कि भ्रष्टाचार के 107 मामलों, करीब 50 मौतों के मामले और 2,000 से अधिक आरोपों से पूछताछ करने के लिए सीबीआई के पास अफसर पर्याप्त नहीं हैं.

इस क्षेत्र को सीबीआई के 'एसी मुख्यालय-द्वितीय जोन' का नाम दिया गया है और सहायता बुनियादी ढांचे, जैसे भवन, वाहन और कंप्यूटर जैसी सुविधाएं प्रदान करने के लिए जारी किए गए हैं। एजेंसी ने 496 पदों के लिए मंजूरी मांगी थी

First published: 11 March 2018, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी