Home » इंडिया » Warrant Issued Against Baba Ramdev For Inciting People To Behead Those Who Refuse To Chant 'Bharat Mata Ki Jai'
 

विवादित बयान देने पर बाबा रामदेव के खिलाफ वारंट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2017, 13:22 IST

हरियाणा के रोहतक में योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है. ये वारंट उनके एक विवादित बयान पर रोहतक की जिला एवं सत्र अदालत ने जारी किया है. रामदेव ने साल 2016 में आयोजित सद्भावना सम्मेलन में ये विवादित बयान दिया था.

कांग्रेस नेता सुभाष बतरा ने रामदेव के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज करने की अपील की थी. जब हरियाणा पुलिस ने रामदेव के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया, तो उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया था. इस मामले का संज्ञान लेते हुए रोहतक के अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट हरीश गोयल ने दो मार्च को रामदेव के खिलाफ समन जारी किया था. हालांकि बतरा की याचिका पर अदालत ने पहले भी बाबा रामदेव को समन जारी किए थे, लेकिन वह अदालत में पेश नहीं हुए.

रामदेव का विवादित बयान

पिछले साल रोहतक में आयोजित किए गए एक सद्भावना सम्मेलन में रामदेव ने कहा था कि "कुछ लोग टोपी पहनकर कहते हैं कि भले ही सिर कट जाए, लेकिन वे भारत माता की जय नहीं बोलेंगे. हमारे हाथ कानून से बंधे हैं, नहीं तो लाखों सिर काटने की हिम्मत रखते हैं."

केस की अगली तारीख पर याचिका की सुनवाई करते हुए मजिस्ट्रेट ने रामदेव के खिलाफ ज़मानती वारंट जारी कर दिया. कोर्ट ने जमानत के तौर पर बाबा रामदेव को एक लाख रुपये का निजी मुचलका भरने को कहा है. साथ ही उन्हें 14 जून को कोर्ट में पेश होने के निर्देश भी दिए गए हैं.

First published: 13 May 2017, 13:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी