Home » इंडिया » wax figures of narendra modi installed at madame tussauds museum
 

वीडियो: मोम के मोदी से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2016, 15:08 IST

मैडम तुसाद संग्रहालय द्वारा बनाई गई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोम की प्रतिमा को उनके सात, रेसकोर्स रोड स्थित आवास पर पीएम को दिखाया गया. वैक्स स्टैच्यू (मोम का पुतला) में पीएम मोदी को हाथ जोड़कर ‘नमस्ते’ करते दिखाया गया है.

प्रधानमंत्री का ये वैक्स स्टैच्यू लंदन के मैडम तुसाद म्‍यूजियम में आम लोगों के लिए 28 अप्रैल को लगाया जाएगा.

मैडम तुसाद की ओर से जारी किए वीडियो में पीएम मोदी कह रहे हैं, "मैं क्या कह सकता हूं ? जहां तक कला की बात है तो मैडम तुसाद की टीम जो करती है, वो अद्भुत है."

पीएम मोदी ने कहा, "भगवान ब्रह्मा जो करते हैं, वही सामान्यत: कलाकार करते हैं. आज मुझे लोगों के मुख्य सेवक के तौर पर अपने मोम के पुतले से मिलने का मौका मिला." 

मैडम तुसाद संग्रहालय ने मोदी के चार वैक्स स्टैच्यू बनाए हैं. संग्रहालय के कलाकारों की टीम ने चार महीने का समय लगाया और इस पर डेढ़ लाख पौंड का खर्च आया. 

28 अप्रैल को लगेगा वैक्स स्टैच्यू

प्रधानमंत्री का वीडियो तुसाद संग्रहालय ने तब रिकॉर्ड किया, जब वो खुद अपना मोम का पुतला देख रहे थे. मैडम तुसाद के मोम संग्रहालय की स्थापना 1836 में हुई थी. दुनिया भर के 20 शहरों में इसकी शाखाएं हैं.

संग्रहालय के अधिकारियों ने मार्च में पीएम आवास का दौरा किया था. इस दौरान पीएम मोदी की कद-काठी का विवरण और उनकी तस्वीरें ली गई थीं.

पढ़ें: वीडियोः अब मोदीजी भी होंगे मैडम तुसाद म्यूजियम में

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन, जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद जैसे दुनिया के नेताओं के साथ पीएम का मोम का पुतला 28 अप्रैल को लंदन में लगाया जाएगा.

संग्रहालय में महात्मा गांधी और विंस्टन चर्चिल का भी वैक्स स्टैच्यू है. मैडम तुसाद संग्रहालय के एमडी एडवर्ड फुलेर ने कहा, "मैडम तुसाद लंदन में वैश्विक मंच पर श्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए हम खुश होंगे."

First published: 21 April 2016, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी