Home » इंडिया » Wayanad: Three journalists sustained injuries after a barricade in Rahul Gandhi's roadshow
 

वायनाड: राहुल गांधी के रोड शो के दौरान हादसा, तीन पत्रकार घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2019, 14:12 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान बड़ा हादसा हुआ है जिसमें कई लोगों के जख्मी होने की ख़बरें आ रही है. राहुल गांधी, केरल के वायनाड से अपना नामांकन फॉर्म भरने के बाद रोड शो कर रहे थे. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव, बहन प्रियंका भी मौजूद थीं. बताया जा रहा है कि मीडिया कर्मियों के ट्रक का रॉड टूटने से ये घटना हुई जिसमें 3 पत्रकार घायल हो गए, घायलों को राहुल-प्रियंका ने एम्बुलेंस तक पहुंचाया जिन्हें इलाज के लिए तत्काल स्थानीय अस्पताल में भेज दिया गया है. जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में गर्मी और भारी भीड़ को हादसा का वजह बता रहें हैं जिसमें कई आम नागरिकों के घायल होने की ख़बरें भी आ रही है.

वाम दलों की नाराजगी के वावजूद राहुल गांधी ने आखिरकार केरल के वायनाड से अपना पर्चा दाखिल कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वे चुनाव प्रचार के दौरान लेफ्ट पार्टियों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलेंगे. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि दक्षिण भारत में फीलिंग है, वह अमेठी में भी हैं और केरल में भी हैं. बीजेपी और संघ को उनके कल्चरल अटैक के खिलाफ मैसेज देने के लिए यहां से चुनाव लड़ रहा हूं. जबकि वामदलों ने कहा कि वे राहुल गांधी को सिखाएंगे कि जमीन पर चुनाव कैसे लड़ा जाता है. लेकिन कांग्रेस के क्षेत्रीय नेतृत्व का कहना है कि राज्य में उसके अध्यक्ष की जीत को कुछ भी प्रभावित नहीं करेगा.

वायनाड सीट से राहुल गांधी के पर्चा भरने के समय भारी संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद रहे. पर्चा दाखिल करने के बाद रोड शो शुरू हुआ. वायनाड में अगर वोटरों के धार्मिक समीकरण की बात करें तो यह सीट भी हिंदू बहुल इलाका है जिसमें लगभग 49.48 प्रतिशत हिंदू हैं, 28 प्रतिशत मुस्लिम जबकि 21 प्रतिशत ईसाई आबादी हैं. इस सीट पर राहुल गांधी का से मुख्य मुकाबला वाम मोर्चा के उम्मीदवार से बताया जाता है.

First published: 4 April 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी