Home » इंडिया » We have no such information as Zakir Naik being brought to India today from Malaysia: Alok Mittal NIA
 

जाकिर नाईक ने गिरफ्तारी की खबरों को बताया गलत, भारत लौटने की तारीख का किया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2018, 15:35 IST
(File Photo )

विवादित इस्लामिक प्रचारक डॉक्टर ज़ाकिर नाईक ने अपनी गिरफ्तारी की खबरों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उनका फिलहाल भारत लौटने का कोई प्लान नहीं है. जब तक भारत में निष्पक्ष सरकार नहीं आएगी, वो भारत नहीं आएंगे. एनआईए ने भी नाईक की गिरफ्तारी की खबरों को गलत बताया है. एनआईए डीजी ने ने कहा कि जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण की खबर निराधार और गलत हैं.

मीडिया खबरों के मुताबिक, एनआईए ने जाकिर नाईक की गिरफ्तारी की खबरों को निराधार बताया. एनआईए के बयान के बाद जाकिर नाईक का बयान भी आया. नाईक ने कहा कि अभी मेरा भारत आने का कोई प्लान नहीं है, जब तक निष्पक्ष सुनवाई नहीं होगी तबतक वह नहीं आएंगे. इसके अलावा नाइक ने कहा कि जब मुझे लगेगा कि भारत में निष्पक्ष सरकार है वह तभी भारत वापस आएगा. बता दें कि जाकिर नाईक की भारत लौटने की खबरें आ रही थीं. कहा जा रहा था कि जाकिर नाईक को मलेशिया सरकार आज भारत को सौंप सकती है. नाईक बुधवार को ही भारत आ सकता है.

गौरतलब है कि जाकिर नाईक के खिलाफ यूएपीए कानून और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है. एनआईए की मुंबई शाखा ने 18 नवंबर 2016 जाकिर नाईक के खिलाफ केस दर्ज किया था. नाईक के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) और भारतीय दंड विधान की धारा 20 (b), 153 (a), 295 (a), 298 and 505 (2) के तहत केस दर्ज है.

बांग्लादेश में हुए आतंकी हमले में नाम आने के बाद नाईक भारत से भाग गया था. बांग्लादेश में हुए आंतकी हमले में पकड़े गए आंतकियों ने जाकिर नाईक से प्रभावित होने की बाच कबूली थी. एनआईए ने नवंबर, 2016 में जाकिर के खिलाफ केस दर्ज किया गया. इसके बाद नाईक के एनजीओ को भी प्रतिबंधित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- केजरीवाल vs LG: सुप्रीम कोर्ट का फैसला, चुनी सरकार के फैसले में LG बाधा नहीं डाल सकते

First published: 4 July 2018, 15:35 IST
 
अगली कहानी