Home » इंडिया » We have to deal with terrorism like America now: CDS, Bipin Rawat
 

आतंकवाद के खिलाफ अब हमें अमेरिका की तरह निपटना होगा: CDS, बिपिन रावत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2020, 10:32 IST

CDS, Bipin Rawat: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (CDS, Bipin Rawat) ने गुरुवार को कहा कि हमें आतंकवाद के खिलाफ युद्ध जारी रखने की जरूरत है. रावत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की है कि वे आतंक को प्रायोजित करने वाले देशों को अलग-थलग करें. एक रिपोर्ट के अनुसार सीडीएस बिपिन रावत ने 'रायसीना डायलॉग 2020' में एक संबोधन के दौरान कहा “जब तक ऐसे देश हैं जो आतंकवाद को प्रायोजित करते हैं, तब तक हमें ऐसे खतरे का सामना करना ही होगा''.

उन्होंने कहा ''हमें आतंकवाद की जड़ों पर हमला करना होगा. हम आतंकवाद को ख़त्म करना चाहते हैं और यह केवल 9/11 के बाद अमेरिकियों द्वारा शुरू किए गए तरीके से हो सकता है.” रावत ने कहा कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) द्वारा राजनयिक अलगाव और ब्लैकलिस्ट करना आतंक से निपटने के लिए अच्छे उपाय हो सकते हैं. उन्होंने ऑनलाइन रेडिकलाइजेशन को खत्म करने की भी मांग की.

रावत ने कहा ''हमें आतंकवाद को खत्म करना है और यह केवल उसी तरह हो सकता है जिस तरह से अमेरिकी 9/11 के बाद शुरू हुए थे''. जनरल बिपिन रावत इससे पहले जो पहले सेनाध्यक्ष थे और उन्हें पिछले महीने भारत का पहला सीडीएस नियुक्त किया गया था. रावत के बाद जनरल एमएम नरवणे को सेना प्रमुख का पदभार दिया गया है. अब रावत तीनों सेनाओं के बीच समन्वय बनाएंगे.

जम्मू-कश्मीर: सेना प्रमुख ने अनुच्छेद 370 रद्द करने को बताया एक ऐतिहासिक कदम

First published: 16 January 2020, 13:07 IST
 
अगली कहानी