Home » इंडिया » 'We want freedom' written found on kashmiri apple
 

कश्मीरी सेबों पर लिखा मिला, 'हमें चाहिए आजादी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:22 IST
(एएनआई)

हरियाणा के सिरसा जिले में कश्मीर से आए सेबों पर भारत विरोधी नारे लिखे मिले हैं. इन कश्मीरी सेबों पर ‘हमें चाहिए आजादी’ और ‘भारतीय कुत्तों वापस जाओ’ जैसे आपत्तिजनक नारे लिखे मिले हैं.

खबरों के मुताबिक यह सेब कश्मीर से आए थे. सूचना मिलने के बाद हरियाणा पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह सेब कश्मीर के किन क्षेत्रों से आये हैं.

वैसे कश्मीर में इस तरह के नारे कोई नई बात नहीं हैं. विरोध-प्रदर्शन के दौरान कश्मीर में ऐसे नारे लगाए जाते रहे हैं. इसी तरह के देश विरोधी नारे कथित तौर पर दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में भी लगे थे, जब कश्मीर के कुख्यात आतंकी और संसद हमले के दोषी अफजल गुरू की बरसी थी.

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने 29 सितंबर को लाइन ऑफ कंट्रोल पार करके पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को नष्ट किया था. इसमें पीओके स्थित आतंकी ठिकानों को भारी नुकसान पहुंचा था.

वहीं, भारतीय सेना के इस सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को पाकिस्तान ने झूठा बताया था. उसने कहा कि भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया बल्कि युद्ध विराम तोड़ा था जिसका करारा जवाब दिया गया था और इस दौरान पाकिस्तान के 2 सिपाही मारे गए थे.

पाकिस्तान ने मारे गए उन सिपाहियों की तस्वीरें भी जारी की थीं. उनमें से एक का नाम जुम्मा खान था और दूसरे का नाम नाइक इम्तियाज था.

First published: 7 October 2016, 2:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी