Home » इंडिया » Weather Alert: Heavy thunder in many areas of Bihar, people should not leave their homes for 48 hours
 

Weather Alert: 48 घंटे तक घर से न निकलें बाहर, इन जिलों में भारी वज्रपात की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2020, 20:26 IST

Weather Alert: बिहार(Bihar) के अधिकांश जिलों में पिछले काफी दिनों से लगातार भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है. कई नदियों के जलस्तर में भारी बारिश की वजह से वृद्धि हुई है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों को लेकर लोगों को पूरी तरह से सतर्क रहने की हिदायत दी है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले 48 घंटों में राज्य के कुछ जिलों में भारी वज्रपात के साथ अतिवृष्टि होने वाली है.

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, अगले 48 घंटे में बिहार में मानसून अति सक्रिय रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने 25 सितंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट और 26 सितंबर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. राज्य के उत्तर-पश्चिमी जिलों तथा गंगा के मैदानी इलाकों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग पटना की ओर से हाई अलर्ट जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि इस दौरान लोगों के जान-माल को भारी नुकसान पहुंच सकता है. मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी के साथ आम लोगों को घरों से निकलने से मना किया है. इसके अलावा किसानों से पक्के घरों में शरण लेने की बात कही है. 

Nuclear Scientist Passed Away: देश के परमाणु वैज्ञानिक डॉ. शेखर बसु का कोरोना से निधन

बिहार के जिन जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है उनमें उत्तर पश्चिम और उत्तर बिहार के जिले पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, सीवान, सुपौल, अररिया, किशनगंज, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, पूर्णिया, कटिहार और मुजफ्फरपुर शामिल हैं. इसके अलावा राजधानी पटना के लिए भी बड़ा अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, गंगा नदी से सटे जिलों में अत्यधिक वर्षा होने का अनुमान है. इसे लेकर लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है. इसके अलावा पूर्वी बिहार, सीमांचल तथा  कोसी के अधिकांश जिलों में भारी बारिश होने की संभावना के साथ व्रजपात का अलर्ट जारी किया गया है. 

उमर खालिद को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया, 13 सितंबर को हुए थे गिरफ्तार

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, रेपिस्टों और शोहदों के चौराहों पर लगेंगे पोस्टर

First published: 24 September 2020, 20:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी