Home » इंडिया » Weather Forcast: Heavy snowfall in Vaishno Devi Mandir
 

Weather Update: बर्फ से ढका वैष्णो देवी मंदिर, पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2019, 11:12 IST

Cold in India: उत्तर भारत(North India) में हाड़ कंपाने वाली ठंड शुरु हो गई है. जम्मू(Jammu) में जबरदस्त बर्फबारी(Snow Falling) से वैष्णो देवी मंदिर(Vaishno Devi Temple) पर बर्फ की चादर पड़ गई है. मौसम के बिगड़े मिजाज के चलते देश के 7 से ज्यादा राज्यों में कई स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने पारे में जबरदस्त गिरावट दर्ज की है, वहीं जम्मू में माता वैष्णो देवी के मंदिर का अद्भुत नजारा लोगों को आकर्षित कर रहा है. सफेद बर्फ की चादर से ढंकी माता वैष्णो देवी का मंदिर और टिमटिमाती प्रकाश की रोशनी तीर्थयात्रियों  का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ठंडी और ज्यादा पड़ने वाली है.

पहाड़ी इलाकों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के साथ-साथ देश के कई इलाकों में सर्दी का कहर जारी है. प्रशासन ने उत्तर भारत में कई स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का निर्णय लिया है. दिल्ली में मंगलवार सुबह घना कोहरा देखने को मिला. इस कारण कई क्षेत्रों में दृश्यता 500 मीटर से कम दर्ज की गई.

हालांकि, दिन निकलने के साथ उगता सूरज आसमान में दिखने लगा है, जिससे कोहरा साफ होने लगा है और दृश्यता के स्तर में काफी सुधार देखने को मिल रहा है. पहाड़ों पर गिर रही बर्फ के चलते दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर काफी तेजी से चल रही है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को पारा 7 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.

उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप शुरु, इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

Cold Weather: ठंड ने तोड़ा 16 साल का रिकॉर्ड, आज 7 डिग्री तक गिर सकता है पारा

First published: 17 December 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी