Home » इंडिया » Weather Forecast : Cold knock North India and Heavy Fog in Delhi NCR Many Trains Late
 

ठंड से कांपा उत्तर भारत, दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे के चलते कई ट्रेन और फ्लाइट प्रभावित

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2020, 10:11 IST

Weather Forecast : दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरे उत्तर भारत (North India) में शीत लहर (Cold Wave) का कहर जारी है. बुधवार (Wednesday) सुबह दिल्ली और आसपार के इलाकों में कोहरे (Fog) की घनी चादर छाई रही. जिसके चलते दृश्यता (Visibility) बेहद कम हो गई. राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह का तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं दिल्ली से सटे नोएडा में सुबह सात बजे तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बारापुला फ्लाईओवर पर कोहरे की मोटी परत छाई रही.

जिसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई और वाहनों का आवागमन धीमी गति से रहा. घना कोहरा होने के चलते उत्तर रेलवे की करीब 22 ट्रेनों के देरी से चलने की सूचना है. ठंड बढ़ने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर भी बेहद खराब हो गया है. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता और भी खराब हो सकती है.

कम दृश्यता के चलते हवाई उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं. मंगलवार को खराब मौसम के चलते चंडीगढ़ से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट्स प्रभावित रही. इनमें एयर इंडिया की मुंबई-चंडीगढ़ फ्लाइट ढाई घंटे और एयर इंडिया की फ्लाइट डेढ़ घंटे देरी से उड़ान भर सकी. वहीं, एयर इंडिया की धर्मशाला-चंडीगढ़ की फ्लाइट डेढ़ घंटे, गो एयर की अहमदाबाद-चंडीगढ़ फ्लाइट एक घंटे, इंडिगो की बंगलूरू-चंडीगढ़ फ्लाइट एक घंटे, एयर एशिया की बंगलूरू-चंडीगढ़ फ्लाइट डेढ़ घंटे, विस्तारा की दिल्ली-चंडीगढ़ फ्लाइट एक घंटे और इंडिगो की मुंबई-चडीगढ़ फ्लाइट दो घंटे लेट रही.

इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते पहाड़ों की चोटियों पर बर्फ की चादर ढकी हुई है. मंगलवार को हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर एवं उत्तराखंड में हिमपात हुआ. बर्फबारी के बाद पारा गिरने से तीनों राज्यों में कड़ाके की ठंड फिर बढ़ गई है. हिमाचल के प्रमुख पर्यटन स्थलों कुफरी, मनाली और डलहौजी में सोमवार रात से फिर बर्फबारी का दौर चला. ताजा हिमपात से शिमला-रामपुर, आनी-जलोड़ी-कुल्लू और मनाली-लेह नेशनल हाईवे समेत 332 सड़कें बंद हो गईं. शिमला में भी बर्फ की सफेद चादर बिछी.

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में सर्दी का सितम जारी, पहाड़ी इलाकों में अभी और हो सकती है बर्फबारी

Weather Update: दिल्ली में अभी भी ठंड का कहर जारी, कोहरे के कारण 17 ट्रेनें लेट

उत्तर भारत के बाद अब मुंबई में ठंड से कांपे लोग, गुरुवार की रात रही सीजन की सबसे ठंडी रात

First published: 22 January 2020, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी