Home » इंडिया » Weather Forecast: Heavy rain forecast in Delhi till 25 August IMD issued alert
 

Weather Updates: राजधानी दिल्ली में 25 अगस्त तक भारी बारिश की आशंका, इन राज्यों में भी बरसेंगे बदरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2020, 7:58 IST

Weather Forecast: अगले सात दिनों तक राजधानी दिल्ली (Delhi) में भारी बारिश (Heavy Rain) का अनुमान है. ऐसे में दिल्लीवालों को जाम जैसे कई तरह की दिक्कतों के सामना करना पड़ सकता है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 25 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना है. इससे पहले बुधवार को हुई तेज बारिश के चलते दिल्ली में जगह-जगह जलभराव की समस्या देखने को मिली. इस दौरान सड़कों पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई और लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ा. इसके अलावा दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी बुधवार को हुई बारिश के चलते लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा.

यहां भी सड़कों पर जलभराव हो गया और कई स्थानों पर यातायात पूरी तरह से थम गया. सड़कों पर पानी भरने के कारण कई वाहन फंस गए उसके बाद पुलिसकर्मी ने काफी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में अगले सात दिन ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. विभाग का कहना है कि इस दौरान कभी हल्की तो कभी जोरदार बारिश होगी. इसके साथ ही गुरुवार को उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. मौसम अधिकारियों के मुताबिक, अगस्त में एक बार फिर खतरनाक बारिश का दौर आ सकता है.


Coronavirus Update: सरकार ने बताया कहां तक पहुंचा भारत में वैक्सीन का परीक्षण, 24 घंटे में 64,531 नए केस

दिल्‍ली के अलावा कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, बिहार, असम, तेलंगाना, गुजरात और उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्‍सों में भी बारिश के कारण स्थिति चिंताजन‍क हो गई है. इन राज्‍यों में कई नदियां उफान पर हैं. कुछ राज्‍यों में तो बारिश के कारण हुईं विभिन्‍न घटनाओं में लोगों के घायल के भी समाचार मिले हैं. दिल्‍ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश से कुछ स्‍थानों पर जलजमाव हुआ है. इससे सड़कों पर जाम की स्थिति बन रही है.

सुशांत सिंह राजपूत केस: सुप्रीम कोर्ट ने दी CBI जांच की अनुमति, कहा- सही थी पटना में दर्ज FIR

रिया चक्रवर्ती की हैसियत नहीं है कि बिहार के मुख्यमंत्री के बारे में कोई प्रतिकूल टिप्पणी करें- DGP, बिहार

महाराष्ट्र के भी कई जिलों में अगले चार से पांच दिन भारी बारिश होने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, मुंबई और ठाणे में शुक्रवार और शनिवार को तेज बारिश होने की आशंका है. इसके साथ ही गोवा और गुजरात में भी अगले कुछ दिन बारिश हो सकती है.

सुशांत सिंह राजपूत केस : SC के फैसले पर बिहार में राजनीतिक दलों के नेताओं ने दी ये प्रतिक्रियाएं

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू कश्मीर से तत्काल वापस बुलाए जाएंगे 10 हजार जवान

वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में गुरुवार को बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, मोदीनगर, हापुड़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर, बल्लभगढ़, पलवल, होदल, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बरसाना, सोनीपत और इनके आसपास के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और नैनीताल जिलों के लिए रेड अलर्ट और देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

 

First published: 20 August 2020, 7:58 IST
 
अगली कहानी