Home » इंडिया » Weather live updates: Delhi NCR is safe now thunder storm alert in many states
 

दिल्ली-NCR में फिलहाल टला तूफान का खतरा, अन्य जगहों पर आ सकता है कहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2018, 10:39 IST

सोमवार को आई आंधी के बाद मंगलवार को भी उत्तर भारत में एक बार फिर तूफान कहर बरपा सकता है. हालांकि दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल खतरा टल गया है. मौसम विभाग के निदेशक चरण सिंह के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी-तूफान का खतरा फिलहाल के लिए टल गया है.

चरण सिंह की मानें तो मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में शाम तीन बजे के बाद हल्की फुल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा दो से तीन बार आंधी आ सकती है. लेकिन कोई बड़ा तूफान नहीं आएगा.

 

हालांकि अन्य राज्यों में अभी तक तूफान का खतरा टला नहीं है. मौसम विभाग का मानना है कि अगले 24 घंटे में उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश में बारिश हो सकती है. सोमवार रात दिल्ली एनसीआर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी हरियाणा में रात में चली तेज हवा 70 किलोमीटर प्रति घंटे की बताई जा रही है. तूफान की आशंका को देखते हुए दिल्ली एनसीआर सहित कई स्थानों पर स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

पढ़ें- आंधी-तूफान मचा सकता है कहर, दिल्ली-NCR, यूपी और हरियाणा में स्कूल बंद

तूफान के कहर से बचने के लिए दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, हरियाणा, मेरठ, अलीगढ़ और हाथरस में स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. वहीं दिल्ली में मंगलवार को सेकेंड शिफ्ट के स्कूल बंद रहेंगे. तेज आंधी के कारण उत्तर भारत में कई जगह पेड़ गिर गए तो यातायात को भी काफी नुकसान हुआ. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से भी एडवाइज़री जारी की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में घटा छाई हुई रह सकती है. इसके अलावा हल्की बारिश की भी संभावना है.

First published: 8 May 2018, 10:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी