Home » इंडिया » Weather Update: Heavy rainfall in Mumbai and many parts of Maharashtra IMD issue red alert
 

Weather Update: मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में रातभर हुई भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2020, 7:58 IST

Weather Update: मायानगरी मुंबई (Mumbai) समेत महाराष्ट्र (Maharashtra) के अलग-अलग इलाकों में रात भर तेज बारिश (Heavy Rain) होती रही. जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के बाद मौसम विभाग (Department of Meteorological) ने उत्तरी कोंकण (North Konkan) के साथ मुंबई (Mumbai) और ठाणे (Thane) के लिए रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है. अभी भी यहां भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. गुरुवार पूरी रात मुंबई में भारी बारिश होती रही. भारतीय मौसम विभाग ने बारिश को लेकर आज (15 अक्तूबर) के लिए महाराष्ट्र  के उत्तरी कोंकण क्षेत्र समेत मुंबई और ठाणे को रेड अलर्ट पर रखा है.

उधर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अभी भी बारिश आफत बनकर बरस रही है. किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए दोनों राज्यों में एनडीआरएफ ने मोर्चा संभाल लिया है. भारी बारिश के चलते मुंबई के कुछ इलाकों में पानी भर गया है और सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं. इससे पहले तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में बुधवार को भारी बारिश हुई थी. उसके बाद बारिश का ये सिलसिला महाराष्ट्र में शुरु हो गया.


बता दें कि बुधवार को तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र और कर्नाटक में बारिश के कारण अलग-अलग घटनाओं में 31 लोगों की मौत हुई है. तेलंगाना के साथ ही अब महाराष्‍ट्र (Rain Alert) के कई हिस्‍सों में बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इसके तहत मुंबई (Mumbai Rain) और पुणे में बुधवार को रातभर बारिश हुई है. गुरुवार को मुंबई समेत अन्‍य शहरों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

दालों की बढ़ती कीतमों पर अंकुश लगाने के लिए एक्शन में केंद्र सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

मुलायम सिंह यादव कोविड-19 पॉजिटिव, गुरुगांव के मेदांता अस्पताल में किए गए भर्ती

वहीं पुणे में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए है. पुणे के इंद्रपुर इलाके में तेज बारिश के बाद छोटे-छोटे नाले उफान पर आ गए हैं. यहां लहरों की चपेट में एक बाइकसवार आ गया और बहने लगा. इसके बाद जेसीबी की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद उसे बचाया गया. इसके अलावा मुंबई में भारी बारिश के चलते सायन पुलिस स्‍टेशन और किग्‍स सर्किल के पास सड़क पर जलजमाव हो गया. इसके साथ ही मुंबई के बायकुला, हिंदमाता, कुर्ला, किंग सर्किल समेत कई इलाकों में भी सड़कों पर पानी भर गया है.

Unlock 0.5: स्कूल, सिनेमा हॉल और स्विमिंग पूल के अलावा आज खुलेंगे ये प्रतिष्ठान, इन बातों का रखना होगा ध्यान

First published: 15 October 2020, 7:58 IST
 
अगली कहानी