Home » इंडिया » Weather Update: Heavy rains will occur from today in many areas in India for next three to four days
 

आज से बरसेगा बहुत ही ज्यादा पानी, 18 सितंबर तक देश के कई इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 18:55 IST

Weather Update: भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि आज से अगले तीन-चार दिन तक देश के कुछ राज्यों में बहुत भारी बारिश होने वाली है. अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभान ने जानकारी दी कि आज से देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश होने वाली है. इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

दरअसल, मौसम विभाग की तरफ से पिछले कई दिनों से बारिश को लेकर कुछ ज्यादा अपडेट नहीं किया जा रहा था, लेकिन शनिवार को विभाग की तरफ से एक बार फिर कई जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी हुआ है. IMD ने लगभग 5 दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत में भारी बारिश के साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना जताई है.

इसके अलावा मौसम विभाग ने तटीय आंध्र प्रदेश, कोंकण, यनम, गोवा और तटीय कर्नाटक में आज भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा मौसम विभाग ने ओडिशा, यनम, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात और महाराष्ट्र में अगले कई दिनों तक जमकर बारिश होने की संभावना जताई हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, आज से अगले तीन-चार दिनों तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने संभावना जताई कि एक बार फिर बाढ़ तथा अन्य समस्याओं से लोग जूझ सकते हैं. इसके साथ ही इन राज्यों में तेज बारिश से गर्मी से भी राहत मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार, 14 और 15 सितंबर को महाराष्ट्र और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार, 16 से 18 सितंबर के बीच उत्तरी मध्य प्रदेश और देश की राजधानी दिल्ली में तेज बारिश होने की संभावना है. राजधानी दिल्ली में 21 सितंबर को बहुत ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में 15 सितंबर से एक बार फिर मानसून का असर दिखने लगेगा.

किम जोंग उन ने दिया पांच अधिकारियों को गोली से उड़ाने का आदेश, आर्थिक नीतियों की थी आलोचना

COVID-19 Update: कोरोना वायरस का कहर जारी, 9.19 लाख से ज्यादा मौतें, दो करोड़ 86 लाख से अधिक संक्रमित

First published: 12 September 2020, 18:55 IST
 
अगली कहानी