Home » इंडिया » Welcome back PV Sindhu! Hyderabad celebrates return of 'silver' star, coach Gopichand
 

वेलकम बैक सिंधू! हैदराबाद में सिल्वर गर्ल और कोच गोपीचंद का भव्य स्वागत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2016, 13:07 IST
(कैच न्यूज)

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु का हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया. इस मौके पर उनके पिता पी वी रमन्ना, मां विजया और कोच पुलेला गोपीचंद, राज्य सरकार के प्रतिनिधि समेत हजारों की संख्या में उनके प्रशंसक एयरपोर्ट के बाहर मौजूद थे.

तेलंगाना सरकार ने पीवी सिंधु और उनके कोच पुलेला गोपीचंद के भव्य स्वागत का इंतजाम किया. इस दौरान हैदराबाद एयरपोर्ट से मुंबई की ट्रांसपोर्ट सेवा बेस्ट की डबल डेकर ओपन बस में सवार होकर सिंधू गच्ची बावली स्टेडियम के लिए निकलीं.

इस बस को फूलों से सजाया गया था. सिंधु के स्वागत के दौरान लोगों ने जमकर नारे भी लगाए. बस की छत पर खड़ी सिंधु ने हाथ हिलाकर शहर की जनता के प्रति आभार व्यक्त किया. 

एएनआई

गच्ची बावली स्टेडियम में स्वागत

गच्ची बावली स्टेडियम में पीवी सिंधु के स्वागत के लिए एक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. सिंधू का इस दौरान सम्मान किया गया. गौरतलब है कि 21 वर्षीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली महिला भारतीय खिलाड़ी है.

तेलंगाना सरकार ने शनिवार को सिंधू के लिए पांच करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी और उन्हें गच्ची बाउली में पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी के पास 1,000 वर्ग गज का प्लॉट भी दिया जाएगा. अगर वह इच्छुक हों, तो उनको उचित सरकारी नौकरी भी दी जाएगी.

वहीं तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रियो ओलंपिक खेलों में जिमनास्टिक में चौथे स्थान पर रहने वाली दीपा कर्माकर के लिए भी 50 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की.

बेस्ट की जिस बस में सवार होकर सिंधू निकलीं उसे फूलों से सजाया गया था. (ट्विटर)
First published: 22 August 2016, 13:07 IST
 
अगली कहानी