Home » इंडिया » West Bengal: 21.69 percent polling recorded in first two hours of fourth phase assembly election
 

पश्चिम बंगाल: चौथे चरण में एक बजे तक 52 फीसदी मतदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2016, 14:36 IST

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में भी बंपर वोटिंग हो रही है. उत्तर चौबीस परगना और हावड़ा जिले की 49 सीटों पर आज कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जा रहे हैं.

दोपहर एक बजे तक 52.22 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है. वहीं सुबह नौ बजे तक 21.69 फीसदी और दोपहर 11 बजे तक 42 फीसदी लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके थे.

सुबह 7 बजे से साढ़े 12 हजार मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू हुई. करीब एक करोड़ आठ लाख मतदाता 345 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

टीएमसी के बड़े नेता मैदान में


तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की किस्मत चौथे चरण में दांव पर है. इनमें कई मंत्री जैसे अमित मित्रा, पूर्णेन्दु बसु, चन्द्रिमा भट्टाचार्य, ब्रत्य बसु, ज्योतिप्रिय मलिक और अरूप राय शामिल हैं.

चौथे चरण में 40 महिला उम्मीदवार भी हैं. तीसरे चरण के चुनाव में हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने इस चरण में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए हैं. तीसरे चरण में मुर्शिदाबाद में माकपा के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी.

पढ़ें:पश्चिम बंगाल: तीसरे चरण में भी बंपर वोटिंग, करीब 80 फीसदी मतदान दर्ज

90 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए 90 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं जिनमें केंद्रीय सुरक्षा बल भी शामिल हैं. केंद्रीय बल में 672 कंपनियां शामिल हैं, जिनकी सहायता 22 हजार पुलिस करेगी.

सबकी निगाहें राज्य के पूर्व परिवहन और खेल मंत्री मदन मित्रा पर हैं, जो उत्तर चौबीस परगना जिले के कमरहटी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

मदन मित्रा को सीबीआई ने दिसम्बर 2014 में सारदा चिटफंड घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया था. अभी वो  अलीपुर जेल में बंद हैं. तीसरे चरण में करीब 80 फीसदी मतदान हुआ था. लिहाजा इस चरण में भी बंपर वोटिंग की उम्मीद है.

bengal

पढ़ें:5 राज्यों के चुनाव की 7 दिलचस्प संख्याएं

First published: 25 April 2016, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी