Home » इंडिया » West Bengal Assembly Election 2021: BJP will win over 200 seats in West Bengal, says Amit Shah
 

West Bengal Assembly Election 2021: पहले चरण के मतदान के बाद अमित शाह का बड़ा दावा, बताया कितनी सीटें जीतेगी पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2021, 16:36 IST

शानिवार को पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के लिए मतदान हुआ है. पश्चिम बंगाल में जहा पहले चरण के लिए विधानसभा की 30 सीटों पर लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया तो असम की 47 सीटों के लिए लोगों ने वोट डाले. हर साल की तरह इस बार भी इन सीटों पर बंपर वोटिंग हुई है. वहीं रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पहले चरण की वोटिंग के बाद पश्चिम बंगाल और असम में एक बार फिर सरकार बनाने का दावा किया है. अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि बंगाल की जिन 30 सीटों पर वोटिंग हुई हैं बीजेपी उसमें से 26 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

रविवार को नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह ने कहा,"पश्चिम बंगाल और असम दोनों में शांति से मतदान हुआ. बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं के साथ चर्चा के बाद, मैं पश्चिम बंगाल की 30 सीटों में से कह सकता हूं, हम 26 से अधिक सीटें जीतेंगे. हमें स्पष्ट संकेत मिले हैं कि बीजेपी असम की 47 सीटों में से 37 से अधिक सीटें जीतेगी. मैं पश्चिम बंगाल की महिलाओं को बीजेपी के पक्ष में मतदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। भाजपा पश्चिम बंगाल में 200 से अधिक सीटों के साथ सरकार बनाएगी."



बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा,"पश्चिम बंगाल में 84 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग और असम में 79 प्रतिशत से ज्यादा मतदान होना बताता है कि जनता में भारी उत्साह है. असम कुछ वर्षों पहले और बंगाल भी पहले चुनावी हिंसा के लिए जाना जाता था. इस बार दोनों जगह मतदान शांतिपूर्ण हुआ है, किसी भी व्यक्ति की जान कहीं भी नहीं गई है. ये दोनों राज्यों के लिए शुभ संकेत हैं."

बता दें, न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय चुनाव आयोग ने रविवार को बताया कि पश्चिम बंगाल चुनाव के पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर मतदान प्रतिशत 84.13 था. इससे पहले शानिवार शाम को चुनाव आयोग ने बताया था कि पश्चिम बंगाल में शाम 6.47 बजे तक बंगाल में 79.79 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है, जबकि असम में शाम 6 बजे तक 72.14% फीसदी वोटिंग हुई.

अनिल देशमुख के खिलाफ लगे आरोपों की हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे जांच, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

First published: 28 March 2021, 16:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी