Home » इंडिया » West Bengal: Big shock to Mamata Banerjee before elections, CBI reaches nephew Abhishek Banerjee's house
 

पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका, भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची CBI

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2021, 15:51 IST

West Bengal: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को बड़ा झटका लगा है. उनके भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) केंद्रीय जांच ब्यूरो(CBI) के शिकंजे में आ गए हैं. CBI की टीम कोल केस में जांच करने के लिए उनके घर पर समन देने के लिए पहुंचे है.

अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा नरुला(Rujira Narula) ने यह समन रिसीव किया. CBI ने उन्हें जांच में शामिल होने का निर्देश दिया. इससे पहले CBI ने कोयला के अवैध खनन तथा तस्करी के मामले में 19 फरवरी को पश्चिम बंगाल में 13 स्थानों पर छापेमारी की थी. CBI ने कोयले के अवैध खनन में शामिल जयदेव मंडल तथा लंबे समय से फरार चल रहे कोयला माफिया अनूप माजी के ठिकाने पर छापेमारी की थी.

सीबीआई ने इस दौरान कोलकाता, पश्चिम बर्धमान, पुरुलिया और बांकुड़ा में तलाशी अभियान चलाया था. बता दें कि घोटाले में शामिल लोगों ने अवैध रूप से कई हजार करोड़ रुपये का कोयला खनन करके उसे ब्लैक मार्केट में बेच दिया. सरकार को इससे करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ.

सीबीआई ने इस मामले में कोलकाता के सीए गणेश बगारिया के दफ्तर में छापा मारा था. बीजेपी का आरोप है कि घोटाले का सबसे बड़ा फायदा अभिषेक बनर्जी को हुआ है. बता दें कि अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की युवा शाखा के अध्यक्ष और डायमंड हॉर्बर सीट से सांसद हैं.

कोरोना का फिर बढ़ा प्रकोप, देश में इस जगह लगा नाइट कर्फ्यू, 28 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

दो छात्रों ने ऑनलाइन कंपनियों को लगाया करोड़ो रुपये का चूना, 10 रुपये में मंगा लेते थे 10 हजार का मोबाइल

First published: 21 February 2021, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी