Home » इंडिया » West Bengal: BJP MP Shatrughan Sinha and Yashwant Sinha reached at United India opposition rally in Kolkata
 

ममता की महारैली में विपक्ष ही नहीं BJP के अपने नेता भी हुए शामिल, मोदी को हटाने की भरी हुंकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2019, 12:44 IST

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए विपक्षी पार्टियों ने रणनीति बनाना शुरु कर दी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे और मजबूत करने के लिए कोलकाता में महारैली का आयोजन किया है. इस महारैली में देश की 20 से ज्यादा बड़ी पार्टियों के नेता इकट्ठा हुए. वहीं बीजेपी के भी नेता मोदी हटाओ रैली में शामिल हुए.

पटना साहिब से बीजेपी से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा भी ममता बनर्जी की रैली में हिस्सा लिया. रैली में बोलते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार ने देश को बरबाद कर दिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सबका साथ तो लिया लेकिन सबकी विकास की जगह सबका नाश कर दिया. 

 

सिन्हा ने कहा कि देश के इतिहास की यह पहली सरकार है जो आंकड़ों के साथ छेड़छाड़ करती है. मोदी सरकार ने देश की संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद करने का काम कर रही है. सिन्हा ने कहा मेरी जिंदगी का एक ही पर्याय है कि इस तरह की सोच वाली सरकार को सत्ता से बाहर करना है. वहीं पूर्व बीजेपी नेता अरुण शौरी ने कहा कि मोदी सरकार ने डिफेंस को नेगलेट किया और पहली बार किसी सरकार ने डिफेंस में इतना बड़ा घोटाला किया.

पढ़ें- 2019 लोकसभा चुनाव और 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का इस दिन होगा ऐलान !

शौरी ने कहा कि मोदी सरकार ने जीएसटी को गलत तरीके से लागू किया जिससे देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को हटाया जा सकता है क्योंकि देशभर के बड़े नेताओं के साथ-साथ देशभर के युवा नेता एक साथ आ गए हैं.

हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी, उमर अब्दुल्ला, जयंत चौधरी, अखिलेश यादव का नाम लेते हुए शौरी ने कहा कि ये युवा नेता अर्जुन बनकर मोदी सरकार को देश की सत्ता से बाहर कर सकते हैं. शौरी ने कहा कि हमें त्याग की भावना से आगे बढ़कर मोदी सरकार को देश की सत्ता से बाहर करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि एक लक्ष्य और एक प्रण के साथ हमें लालच छोड़कर शाह-मोदी को हटाना पड़ेगा.

पढ़ें- लालू की सांसद बेटी मीसा भारती ने कहा- 'मन किया रामकृपाल यादव के हाथ चारा मशीन से काट दूं'

शौरी ने कहा कि मोदी-शाह से लोगों का ऐतबार खत्म हो गया है. ममता बनर्जी ने बीड़ा उठाया और इतनी बड़ी रैली का आयोजन किया. उन्होंने कहा कि हर राज्य में ऐसी ही रैली होनी चाहिए. सारे बड़े नेताओं को ऐसी रैली में इकट्ठा होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने बंंगाल की शेरनी होकर लोगों को इकट्ठा किया.

First published: 19 January 2019, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी