Home » इंडिया » West Bengal: BJP passed resolution to refused to accept Manirul Islam membership in party
 

पश्चिम बंगाल: TMC से आए मुस्लिम नेता को लेकर BJP में मचा बवाल, पुराने नेताओं ने की बगावत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 13:10 IST

पश्चिम बंगाल में भाजपा में बगावत शुरू हो गई है. यह बगावत तृणमूल कांग्रेस से पार्टी में शामिल हुए मुस्लिम नेता मनीरुल इस्लाम को लेकर शुरु हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस से आए मुस्लिम नेता मनीरुल इस्लाम को भाजपा में शामिल कराए जाने के खिलाफ जिला ईकाई के नेताओं ने बगावत कर दी है.

पार्टी की बीरभूम ईकाई ने मनीरुल इस्लाम को पार्टी में लाने का खुलकर विरोध किया और इसके खिलाफ एक प्रस्ताव पास किया है. कई नेताओं का कहना है कि लोकसभा चुनावों से पहले नरीमुल इस्लाम ने बीजेपी समर्थकों पर कई हमले कराए थे.

नरीमुल इस्लाम ने 29 मई को कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की थी. साल 2016 में वह तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर लाभपुर से विधायक बने थे. मनीरुल को बीजेपी में शामिल होते ही पार्टी के कई नेताओं और आम कार्यकर्ताओं ने तीखा विरोध किया था. सोशल मीडिया पर भी बीजेपी नेताओं ने इस फैसले की तीखी आलोचना की थी और उन्हें तुरंत बाहर का रास्ता दिखाए जाने की मांग की थी.

बीजेपी के एक सीनियर नेता ने कहा था, "केंद्रीय नेताओं ने न जाने मनीरुल में क्या देखा? हम उन्हें यह साफ संदेश देना चाहते हैं कि मनीरुल को पार्टी में नहीं देखना चाहते." वहीं मनीरुल ने कहा कि वह अब बीजेपी का हिस्सा हैं और आगे भी ऐसा ही रहेगा. अपने इस्तीफे की मांग को इस्लाम ने अनुब्रत मंडल सरीखे तृणमूल नेताओं की साजिश करार दिया. 

नई सरकार बनाते ही देशवासियों पर मेहरबान मोदी सरकार, सस्ते दाम पर मिलेगा एक्स्ट्रा गेहूं-चावल और चीनी

इस नेता को मंत्री बनाने के लिए फोन करते रहे अमित शाह, लेकिन इस वजह से नहीं उठा रहे थे फोन

First published: 4 June 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी