Home » इंडिया » West Bengal: BJP to carry out five rath yatras, will give message of change to the people
 

पश्चिम बंगाल: BJP निकालेगी पांच रथयात्रा, राज्य के लोगों को देगी बदलाव का संदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2021, 17:27 IST

West Bengal Election: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव मेंं जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत झोंक रही है. भारतीय जनता पार्टी तो इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत लगा रही है. इसके लिए बीजेपी एक बड़ी रणनीति अपनाने जा रही है.

भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में लगातार लोगों से करीबी बढ़ा रही है. बीजेपी अब बंगाल में रथयात्रा निकालने वाली है. बीजेपी की ओर से टीएमसी का लगातार विरोध किया जा रहा है. बीजेपी पश्चिम बंगाल में पांच रथयात्राएं निकालेगी. इस यात्रा को 'पोरिवर्तन यात्रा' नाम दिया जा सकता है.

इस यात्रा के तहत भाजपा की ओर से राज्य के लोगों को बदलाव का संदेश दिए जाने की बात की जा रही है. माना जा रहा है कि भाजपा फरवरी के महीने में इस यात्रा की शुरुआत करेगी. पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं. माना जा रहा है कि रथयात्राएं इन विधानसभा सीटों से होकर गुजरेंगी.

ये रथयात्रा प्रदेश नेतृत्व तथा स्थानीय नेतृत्व के साझा नेतृत्व में निकाली जाएगी. बता दें कि हाल में ही दिल्ली में बीजेपी आलाकमान की बैठक हुई थी. इसी बैठक में इस रथयात्रा का फैसला किया गया था. राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी से हाल ही में कई नेताओं ने किनारा कर लिया है और उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन की है.

कई कद्दावर नेताओं के टीएमसी से बीजेपी में शामिल होने के बाद से ममता बनर्जी की पार्टी अपने आपको संभालने में लगी हुई है. वहीं भारतीय जनता पार्टी लगातार टीएमसी में सेंधमारी करने में जुटी हुई है. 

PM मोदी ने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के लिए 8 ट्रेनों को दी हरी झंडी, देश के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

BJP ने फिर कराई शाहनवाज हुसैन की चुनावी राजनीति में वापसी, विधान परिषद चुनाव में बनाया प्रत्याशी

First published: 17 January 2021, 17:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी