Home » इंडिया » West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee meet ncp chief sharad pawar bjd trs tdp shivsena leader
 

तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट! ममता बनर्जी ने NCP, शिवसेना और TDP नेताओं से की मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2018, 15:50 IST

साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट तेज हो गई है. इसकी अगुवाई तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कर सकती हैं. मंगलवार को ममता बनर्जी ने दिल्ली में कई पार्टी के नेताओं से मुलाकात की.

पश्चिम बंंगाल की मुख्यमंत्री ने NCP सुप्रीमो शरद पवार, शिवसेना के नेता संजय राउत, समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव, बीजेडी सांसद पिनाकी मिश्रा, डीएमके नेता कनिमोझी, TDP के नेता वाईएस चौधरी और राम मोहन नायडू के अलावा मीसा भारती और जेपी यादव से मुलाकात की.

दरअसल सोमवार को दिल्ली के लिए निकलते वक्त ममता बनर्जी ने कहा था कि सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें ठीक होने दीजिए. मैं उन्हें परेशान नहीं करना चाहतीं. ममता बनर्जी के इस बयान के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि वह गैैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी दलों के साथ मिलकर मोदी के खिलाफ लामबंद होने की कोशिश कर सकती हैं.

पढ़ें- महागठबंधन को झटका! मायावती अब उपचुनाव में नहीं करेंगी सपा को सपोर्ट

खबर है कि ममता बनर्जी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जेडीयू के पूर्व संयोजक शरद यादव से भी मुलाकात करेंगी. ममता बनर्जी की इस कवायद को गैर बीजेपी और गैर कांग्रेस फ्रंट यानि तीसरे फ्रंट के रूप में देखा जा रहा है. इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कोलकाता जाकर ममता बनर्जी से थर्ड फ्रंट बनाने की संभावना को लेकर चर्चा की थी, जिसके बाद दोनों नेताओं ने गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी फ्रंट की बात पर जोर दिया था.

इसके पहले नेशनल कांफ्रेंस चीफ फारूक अब्दुल्ला ने ममता बनर्जी के इस पहल की तारीफ की है. उन्होंने ममता बनर्जी से मिलने की भी बात कही है. वहीं एनसीपी चीफ शरद पवार के साथ उनकी मुलाकात करीब एक घंटे तक चली.

कनिमोझी से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि डीएमके सत्ता में आ रही है और इसके लिए मेरा पूरा समर्थन है. टीडीपी सांसद, एनडीए से अलग हुए स्वाभिमान शेतकारी संगठन के राजू शेट्टी और राज्यसभा में बीजेडी सांसद अनुभव मोहंती ने भी अपनी पत्नी के साथ ममता बनर्जी से मुलाकात की.

First published: 27 March 2018, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी